अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे अपर मुख्य सचिव, विधायक ने रखी व्यवस्थाओं को सुधारने की मांग ..

तीन महीनों से बंद अल्ट्रासाउंड को चलाने के उन्होंने अपर मुख्य सचिव से आग्रह किया जिस पर उन्होंने सिविल सर्जन यथाशीघ्र अल्ट्रासाउंड प्रारंभ करने के दिशा-निर्देश दिए. 





- सदर अस्पताल का अल्ट्रासाउंड जल्द से जल्द शुरु करने की मांग
- चिकित्सकों की बहाली तथा सड़कों के निर्माण का भी अनुरोध

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बिहार सरकार के स्वास्थ्य एवं पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत बुधवार को बक्सर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सदर अस्पताल का निरीक्षण किया. साथ ही सदर प्रखंड छोटका नुआंव स्वास्थ्य उपकेंद्र का भी निरीक्षण किया. उनके साथ डीएम अंशुल अग्रवाल व सिविल सर्जन डॉ सुरेश चंद्र सिन्हा मौजूद थे. सदर अस्पताल के निरीक्षण के दौरान विधायक संजय कुमार तिवारी उनसे मुलाकात कर विभिन्न विषयों पर बातचीत की तथा स्वास्थ विभाग एवं सड़क निर्माण से जुड़ी कई योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करने का आग्रह किया. जिस पर अपर मुख्य सचिव से सकारात्मक उत्तर भी मिला. 

जानकारी देते हुए सदर विधायक ने बताया कि पिछले तीन महीनों से बंद अल्ट्रासाउंड को चलाने के उन्होंने अपर मुख्य सचिव से आग्रह किया जिस पर उन्होंने सिविल सर्जन यथाशीघ्र अल्ट्रासाउंड प्रारंभ करने के दिशा-निर्देश दिए. साथ ही सदर अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट विशेषज्ञ मूर्छक के साथ-साथ विशेषज्ञ चिकित्सक की कमी दूर करने का भी आश्वासन दिया. 

जल्द शुरु होगा ज्योति प्रकाश चौक-गोलंबर सड़क के चौड़ीकरण का कार्य :

विधायक ने बताया कि नगर परिषद क्षेत्र के चार प्रमुख सड़कें ज्योति प्रकाश चौक से बक्सर गोलंबर, बड़ी मस्जिद से सेंट्रल जेल, ताड़का नाला पुल से पीपी रोड होते हुए वीर कुंवर सिंह गंगा सेतु एवं अंबेडकर चौक से इटाढ़ी रेलवे क्रॉसिंग पथ के चौड़ीकरण के विभाग में लंबित प्रस्ताव पर अपर मुख्य सचिव से चर्चा की गई. जिस पर उन्होंने बताया कि ज्योति चौक से गोलंबर पथ की स्वीकृति प्रक्रिया अंतिम चरण में है. निकट भविष्य में शेष तीन पथों की भी स्वीकृति दी जाएगी. पथ निर्माण एवं स्वास्थ विभाग पर सरकार की प्रतिबद्धता के लिए विधायक ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उपमुख्यमंत्री सह पथ निर्माण व स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव का आभार जताया.









Post a Comment

0 Comments