वीडियो : अनुकंपा आश्रितों को अधिकारी ने दी धमकी, शुरु किया धरना ..

अब जिला प्रशासन के द्वारा आनाकानी ही की जा रही है अधिकारियों के यहां दौड़ लगाते और पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाते अब आर्थिक स्थिति भी बेहद खराब हो गई है.

 






- कहा - न्याय मिलने तक जारी रहेगा धरना
- वर्षों से अनुकंपा पर नौकरी पाने के लिए दौड़ लगा रहे आश्रित


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : वर्षों से नियुक्ति के लिए चक्कर लगा रहे अनुकंपा आश्रितों के द्वारा कमलदह पोखर पार्क में अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया गया है. उनका कहना है कि उन्हें अनुकंपा पर नौकरी दिए जाने के लिए पिछले कई वर्षों से दौड़ाया जा रहा है. अधिकारी अब धमकी भी दे रहे हैं कि यदि वह बार-बार उनसे मिलेंगे तो उनकी नियुक्ति रद्द कर दी जाएगी. ऐसे में शिक्षकों के समक्ष धरना देने के अतिरिक्त कोई मार्ग नहीं बचा.

धरना दे रहे शिक्षक अभ्यर्थियों का कहना है कि वर्षों पूर्व उनके पिता के मृत्यु के बाद अनुकंपा के आधार पर उन्हें नौकरी मिलनी थी. लेकिन उनकी नियुक्ति नहीं हो पाई. नियुक्ति के लिए सर्वोच्च न्यायालय तथा राज्यपाल के स्तर से शिक्षा विभाग के उप सचिव को निर्देशित भी किया गया कि वह जल्द से जल्द अनुकंपा आश्रितों की नियुक्ति करें. लेकिन अब जिला प्रशासन के द्वारा आनाकानी ही की जा रही है अधिकारियों के यहां दौड़ लगाते और पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाते अब आर्थिक स्थिति भी बेहद खराब हो गई है.

दुर्व्यवहार करते हैं अधिकारी :

2017 से ही अनुकंपा के आधार पर नौकरी पाने के लिए दौड़ लगा रहे आश्रित राकेश कुमार बताते हैं कि उप विकास आयुक्त के द्वारा दुर्व्यवहार भी किया जाता है. डीडीसी कहते हैं कि आर्थिक स्थिति खराब है तो वह क्या करें? इतना ही नहीं महिला अभ्यर्थियों से उन्होंने यहां तक कह दिया कि क्या बच्चे उनसे पूछ कर पैदा किए थे? ऐसे में आर्थिक के साथ-साथ मानसिक परेशानी भी बढ़ जाती है.
 
न्याय मिलने तक शांतिपूर्ण ढंग से देंगे धरना :

अनुकंपा आश्रित शिक्षक अभ्यर्थियों का कहना है कि प्रशासन खुलेआम सर्वोच्च न्यायालय के आदेश की धज्जियां उड़ा रहा है. कई बार प्रशासनिक अधिकारियों से मिलने के बाद भी अब तक नियुक्ति नहीं हुई. ऐसे में अब यह धरना न्याय मिलने तक अनवरत जारी रहेगा. 

मामले में उप विकास आयुक्त डॉ महेंद्र पाल के सरकारी तथा गैर सरकारी नंबर पर कई बार फोन करने पर भी कोई उत्तर नहीं मिला. ऐसे में उनका पक्ष ज्ञात नहीं हो सका.

वीडियो : 









Post a Comment

0 Comments