वीडियो : सदर अस्पताल में टीन के शेड में बनाया गया नया दवा वितरण केंद्र, दूसरे ही दिन दवाएं ले भागे बंदर ..

काउंटर को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया और योजना बनी कि पुराने दवा वितरण काउंटर पर भी अब रोगियों को पंजीयन रसीद प्राप्त हो सकेगा. इस प्रकार वहां अब पंजीयन रसीद के चार काउंटर होंगे..जबकि दवा वितरण के भी चार काउंटर होंगे. 






- फार्मासिस्ट ने कहा अत्याधिक गर्मी में दवाओं के खराब होने की आशंका
- सिविल सर्जन ने किया निरीक्षण व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने का निर्देश

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सदर अस्पताल में दवा वितरण काउंटर को नए स्थान पर शिफ्ट कर दिया गया है. अब दवा वितरण काउंटर के स्थान पर अतिरिक्त पंजीयन काउंटर चलाया जा रहा है. दवा वितरण काउंटर को स्वास्थ्य अधीक्षक कार्यालय के सामने टीन के शेड से बने कक्ष में कर दिया गया है. बिहार सरकार के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत के बुधवार को सदर अस्पताल के निरीक्षण के दौरान ही डीएम अंशुल अग्रवाल के निर्देश पर सिविल सर्जन ने इसे तुरंत ही स्थानांतरित करवा दिया. गर्मी के दिन में वहां काम करना कर्मियों के लिए बेहद मुश्किल हो रहा है. वही फार्मासिस्ट का यह कहना है कि दवाओं के लिए अधिकतम 30 डिग्री सेल्सियस तापमान चाहिए. जबकि यहां 40 डिग्री से ज्यादा तापमान है.ऐसे में दवाएं खराब हो सकती हैं. इसी बीच गुरुवार को बंदरों ने वहां जमकर उत्पात मचाया और कक्ष में घुसकर दवाओं को इधर-उधर बिखेर दिया तथा कुछ दवाएं लेकर भाग भी गए. घटना की जानकारी मिलने के बाद अधीक्षक डॉ सुरेश चंद्र सिन्हा एवं उपाधीक्षक डॉ आर के गुप्ता वितरण केंद्र में पहुंचे और व्यवस्थाओं को दुरुस्त कराने के निर्देश अस्पताल प्रबंधक दुष्यंत कुमार को दिए.

दरअसल, सदर अस्पताल के पंजीयन काउंटर तथा दवा वितरण केंद्र पर अत्याधिक भीड़ होने की वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही थी. इस बात की शिकायत कई बार सिविल सर्जन से लेकर जिलाधिकारी तक भी पहुंची थी. अपर मुख्य सचिव के आगमन के दौरान आनन-फानन में काउंटर को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया और योजना बनी कि पुराने दवा वितरण काउंटर पर भी अब रोगियों को पंजीयन रसीद प्राप्त हो सकेगा. इस प्रकार वहां अब पंजीयन रसीद के चार काउंटर होंगे. जबकि दवा वितरण के भी चार काउंटर होंगे. 

रोगियों के बैठने के लिए लगाई गई कुर्सियां :

नए दवा वितरण काउंटर के समीप रोगियों के बैठने के लिए कुर्सियां भी लगाई गई है, ताकि भीड़ भाड़ होने की स्थिति में वृद्ध अथवा बीमार लोग वहां बैठ सके. इतना ही नहीं धूप से बचाव के लिए अस्थाई तौर पर तिरपाल टांग कर लोगों को राहत दिलाने की कोशिश की गई है. अस्पताल प्रबंधक के मुताबिक दवा वितरण केंद्र में बंदरों को घुसने से रोकने के लिए इंतजाम किए जाएंगे, फिलहाल गर्मी से निजात पाने के लिए कूलर लगाए गए हैं.

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments