BREAKING : वीडियो : कबाड़ी दुकान में भीषण अगलगी, लाखों के नुकसान का अनुमान ..

नगर में ही रिहायशी इलाकों में कई कबाड़खाने बने हुए हैं. जिनसे की सदैव जान-माल का खतरा बना रहता है. क्योंकि कबाड़ दुकान में ऐसी सामग्रियां होती है जो आग लगने पर तेजी से जलने लगती हैं. ऐसे में कबाड़खाने में आग लगने पर भयावह हो जाती है. 





- नगर थाना क्षेत्र के जयप्रकाश बस पड़ाव के समीप की घटना
- अग्निशमन की कई गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर थाना क्षेत्र के जयप्रकाश बस पड़ाव (नया बस स्टैंड) के समीप एक कबाड़ी दुकान में भीषण अगलगी की घटना सामने आई है. घटना सुबह तकरीबन 5:00 बजे की है. जानकारी मिलते ही मौके पर अग्निशमन की टीम पहुंची और कई गाड़ियों की सहायता से काफी मशक्कत के बाद सुबह 7:30 बजे आग पर काबू पाया. गनीमत यह रही कि अगलगी में आसपास के घरों को कोई नुकसान नहीं हुआ. दुकानदार का कहना है कि अग्निकांड में तकरीबन 15 लाख रुपये की संपत्ति जल कर राख हो गई है. फिलहाल अग्निशमन की टीम मौके पर मौजूद है और कहीं-कहीं सुलग रहे कबाड़खाने में पानी की बौछार कर रही है.



दुकानदार मनोज जायसवाल ने बताया कि शुक्रवार की रात को दुकान बंद कर अपने घर चले गए थे. शनिवार की अहले सुबह स्थानीय लोगों ने जानकारी दी कि उनके दुकान में आग लगी है. तुरंत ही अग्निशमन को भी फोन किया गया जिसके बाद मौके पर पहुंची अग्निशमन की कई गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया. उन्होंने बताया कि आग लगने का कारण बिजली के ट्रांसफार्मर के समीप से निकली चिंगारी प्रतीत हो रहा है.

पहले भी लग चुकी है कबाड़ी दुकान में आग :

बता दें कि पिछले ही वर्ष 31 अगस्त को नगर के कोई रिप्लाई स्थित अनिरुद्ध प्रसाद के कबाड़ी दुकान में आग लगी है. उस वक्त भी बिजली के ट्रांसफार्मर से निकली चिंगारी को ही आग का कारण माना जा रहा था. उस भीषण अग्निकांड में भी लाखों रुपयों का नुकसान हुआ था.

रिहायशी इलाकों में भी बने हैं कबाड़खाने, तुरंत पकड़ती है आग :

बक्सर नगर में ही रिहायशी इलाकों में कई कबाड़खाने बने हुए हैं. जिनसे की सदैव जान-माल का खतरा बना रहता है. क्योंकि कबाड़ दुकान में ऐसी सामग्रियां होती है जो आग लगने पर तेजी से जलने लगती हैं. ऐसे में कबाड़खाने में आग लगने पर भयावह हो जाती है. 

कहते हैं अधिकारी :

आग पर काबू पा लिया गया है. साथ ही साथ दुकानदार तथा आसपास के लोगों से भी अनुरोध किया गया है कि गर्मी के दिनों में अगलगी की घटनाएं ज्यादा होती है ऐसे में इस मौसम में विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है.

सत्यदेव सिंह
अग्निशमन पदाधिकारी

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments