जनसमस्याओं को लेकर डीएम गंभीर, दाखिल-ख़ारिज आवेदनों के शीघ्र निष्पादन का निर्देश ..

बताया गया कि मात्र 75 फीसद आंगनबाड़ी केंद्र का डाटा अपलोड किया जा रहा है. इस संबंध में बाल विकास परियोजना पदाधिकारी को स्पष्टीकरण देते हुए शत-प्रतिशत डाटा अपलोड करने का निर्देश दिया गया.





- राजपुर अंचल कार्यालय का किया औचक निरीक्षण
- आंगनबाड़ी केंद्र पर भी पहुंचे, डाटा एंट्री नहीं होने पर मांगा स्पष्टीकरण

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल आमजन की समस्याओं को लेकर काफी गंभीर हैं. ऐसे में वह कभी भी किसी क्षेत्र में योजनाओं योजनाओं के कार्यान्वयन की स्थिति तथा कर्मियों की कार्यशैली को देखने के लिए निकल जा रहे हैं. उधर, अंचल कार्यालयों में व्याप्त भ्रष्टाचार की खबर भी उन तक पहुंच ही गई है. दाखिल खारिज के मामलों को लंबित रखने पर उन्होंने नाराजगी जाती है. उन्होंने शनिवार को राजपुर के प्रखण्ड-सह-अंचल कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. डीएम के द्वारा आरटीपीएस काउंटर का निरीक्षण किया गया. उन्होंने अंचलाधिकारी से दाखिल-खारिज से संबंधित अद्यतन स्थिति की जानकारी ली. उन्होंने दाखिल-खारिज के लंबित आवेदनों को यथाशीघ्र निष्पादित करने का निर्देश दिया एवं निदेशित किया गया कि लोक शिकायत निवारण से संबंधित अतिक्रमण के मामलें को प्राथमिकता के आधार पर निष्पादन करना सुनिश्चित करें.



प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया कि निर्गत एवं आगत पत्रों का नियमित रूप से निरीक्षण कर सभी कॉलम में प्रविष्टि कराना सुनिश्चित करेंगे तथा आवश्यक पत्रों के अनुपालन का भी समीक्षा करेंगे.

डीएम के द्वारा आँगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण किया गया. योजनाओं से संबंधित जानकारी को बेवसाइट पर अपलोड करने हेतु बाल विकास परियोजना पदाधिकारी को निर्देश दिया गया. बाल विकास परियोजना पदाधिकारी के द्वारा बताया गया कि मात्र 75 फीसद आंगनबाड़ी केंद्र का डाटा अपलोड किया जा रहा है. इस संबंध में बाल विकास परियोजना पदाधिकारी को स्पष्टीकरण देते हुए शत-प्रतिशत डाटा अपलोड करने का निर्देश दिया गया.

पोखर के आसपास सौन्दर्यीकरण का निर्देश :

बारूपुर पंचायत के भरखरा ग्राम में मनरेगा के तहत हो रहे पोखरा के सौंदर्यीकरण कार्य का अवलोकन किया गया. इस संबंध में कार्यक्रम पदाधिकारी मनरेगा को कहा गया कि जल जीवन हरियाली योजना अंतर्गत पोखरा के सौंन्दर्यीकरण हेतु घाट का निर्माण, सोलर लाईट एवं आस पास पेड़ पौधे लगवाना सुनिश्चित करेंगे

विकास कार्यों के कार्यान्वयन की कार्य योजना बनाने का निर्देश :

कैथहरकलां में अमृत सरोवर योजना के तहत सरकारी पोखरा की खुदाई कार्य का भी निरीक्षण किया गया. इस पोखर पर आमजन को आवागमन को सुगम बनाने हेतु पेवर ब्लॉक एवं पेड़ पौधे लगाने का निर्देश दिया गया.
इटाढ़ी प्रखंड के खतिबा, अतरौना एवं बिझौरा पंचायत का निरीक्षण किया गया और विभिन्न योजनाओं के कार्यान्वनय के संभावना हेतु एक विस्तृत कार्य योजना बनाने के लिए उप विकास आयुक्त बक्सर, अनुमंडल पदाधिकारी बक्सर, प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी को निर्देश दिया गया.






Post a Comment

0 Comments