डीएम-एसपी ने रात्रि में किया गंगा सेतु का औचक निरीक्षण, अवैध बालू कारोबारियों में हड़कंप ..

एक बार पुनः वीर कुंवर सिंह सेतु पर पहुंचकर वाहनों की जांच की. अधिकारियों ने कहा कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि यह स्पष्ट संदेश अवैध कारोबारियों तक पहुंच जाए कि बिना वैध कागजात के उत्तर प्रदेश में बालू नहीं ले जा सकते.





- अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गोरख राम समेत पुलिस बल मौजूद
- गुरुवार की रात जब्त किए गए 45 में से 23 ट्रकों से वसूला गया जुर्माना

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर :  गंगा नदी पर वीर कुंवर सिंह के समानांतर नया पुल बन जाने के बाद एक तरफ जहां आवागमन सुगम हो गया है. वहीं दूसरी तरफ बालू तस्करों के द्वारा रात्रि में ओवरलोडेड ट्रकों पर गैर कानूनी ढंग से यूपी में बालू ले जाया जा रहा है. इसका खुलासा तब हुआ जब प्रभारी जिला खनन पदाधिकारी श्रेयांश तिवारी ने गुरुवार की रात छापेमारी थी और पुल से तकरीबन 45 वाहनों को पकड़ा हालांकि बाद में केवल 23 वाहनों से ही जुर्माना वसूला गया क्योंकि अन्य ट्रक मालिकों द्वारा यह बताया गया कि वह यूपी नहीं जा रहे थे. इस कार्रवाई के दूसरे दिन शुक्रवार की देर रात जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल, एसपी मनीष कुमार, एसडीएम धीरेंद्र कुमार मिश्रा एवं एसडीपीओ गोरख राम समेत दोनों थानों की पुलिस ने एक बार पुनः वीर कुंवर सिंह सेतु पर पहुंचकर वाहनों की जांच की. अधिकारियों ने कहा कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि यह स्पष्ट संदेश अवैध कारोबारियों तक पहुंच जाए कि बिना वैध कागजात के उत्तर प्रदेश में बालू नहीं ले जा सकते.


दरअसल, गुरुवार की रात जो ट्रक पकड़े गए थे उनके संचालकों पर यह आरोप था कि उनके पास केवल बक्सर तक बालू के परिवहन का चालान है. लेकिन वह उसे पुल के सहारे उत्तर प्रदेश के जाने की कोशिश कर रहे थे. उन्हें जब्त किया गया तथा बाज़ार समिति के प्रांगण में खड़ा कराया गया. लेकिन बाद में यह जांच की गई उस में से केवल 23 ही यूपी जाने की कोशिश कर रहे थे. बाकी को बक्सर में ही रुकना था. ऐसे में उनसे जुर्माने की वसूली की गई. इस कार्रवाई से अवैध बालू कारोबारियों के बीच हड़कंप मचा हुआ है. प्रशासन ने भी यह स्पष्ट किया कि यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी. आज की कार्रवाई में प्रभारी जिला परिवहन पदाधिकारी विकास जायसवाल व प्रभारी जिला खनन पदाधिकारी भी मौजूद रहे.










Post a Comment

0 Comments