किसान के बेटे ने एसएससी-सीजीएल की परीक्षा में पाई सफलता, बने युवाओं के प्रेरणास्रोत ..

पिता डॉ परिमल सिंह साधारण किसान है. उनकी माता सीमा देवी आंगनबाड़ी सेविका है. जिनके सानिध्य में रहकर  परीक्षा की तैयारी की थी. अपनी सफलता के बारे में सुष्मित राज ने बताया कि माता पिता का आशीर्वाद एवं साहित्य की किताबों से मिली प्रेरणा ने इन्हें प्रेरित कर आगे बढ़ने के लिए मानसिक रूप से तैयार किया है. 
सम्मान प्राप्त करते सुष्मित






- ग्रामीण परिवेश से निकलकर सुष्मित ने पाई थी रेलवे में पहली जॉब
- सफलता पर लगा है बधाइयों का तांता
- आज के समय में भी मोबाइल और गैजेट्स से बनाई है दूरी, किताबों से करते हैं प्यार

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : राजपुर प्रखंड के मंगराव पंचायत अंतर्गत संगराव गांव के रहने वाले युवक सुष्मित राज एसएससी सीजीएल के मुख्य परीक्षा में सफलता हासिल कर पोस्टल असिस्टेंट पद के लिए चयनित हुए हैं. इनकी सफलता से ग्रामीण क्षेत्र के प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले युवाओं में भी खुशी की लहर दौड़ गयी है. सोमवार को इनके गांव पहुंचते ही सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. जिसकी अध्यक्षता पूर्व पैक्स अध्यक्ष डॉ लक्ष्मण सिंह ने की. 



वक्ताओं ने कहा कि कड़ी मेहनत एवं लगन से कुछ भी हासिल किया जा सकता है. जिसको सुष्मित ने कर दिखाया है. इनकी सफलता इस क्षेत्र के युवाओं के लिए एक प्रेरणा है. जिनसे सीख लेकर अन्य छात्रों को भी आगे बढ़ने की जरूरत है. पूर्व मुखिया मकरध्वज सिंह विद्रोही ने कहा कि ग्रामीण परिवेश में रहकर मेहनत के बल पर इन्होंने अपनी सफलता पायी है. इससे पूर्व भी यह रेलवे की परीक्षा में सफलता हासिल कर झारखंड के लातेहार में कार्यरत रहे हैं. अपनी कड़ी मेहनत एवं लगन से इन्होंने देशभर में आयोजित होने वाली इस परीक्षा में सफलता पाकर गांव सहित पूरे परिवार का नाम इन्होंने रोशन किया है. 

इनके पिता डॉ परिमल सिंह साधारण किसान है. उनकी माता सीमा देवी आंगनबाड़ी सेविका है. जिनके सानिध्य में रहकर  परीक्षा की तैयारी की थी. अपनी सफलता के बारे में सुष्मित राज ने बताया कि माता पिता का आशीर्वाद एवं साहित्य की किताबों से मिली प्रेरणा ने इन्हें प्रेरित कर आगे बढ़ने के लिए मानसिक रूप से तैयार किया है. आधुनिक युग में मोबाइल से दूर रहकर हमने किताबों से प्यार किया है. आज भी किताबों के गहरे अध्ययन से हम आगे बढ़ सकते हैं. आगे भी अन्य परीक्षाओं की तैयारी करते रहेंगे. इस मौके पर ओमप्रकाश पांडेय, अशोक सिंह, संजय सिंह, मनोज सिंह, अमित कुमार , विनय सिंह, राधेश्याम सिंह, पलकु सिंह सहित अन्य लोगों ने इन्हें फूल माला एवं स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया.






Post a Comment

0 Comments