जलमार्ग से लाई जा रही पंद्रह पेटी शराब जब्त, हथियार-कारतूस के साथ तस्कर गिरफ्तार ..

तस्करों को नाव समेत मौके पर ही धर-दबोचा उनके पास से 11 पेटी विदेशी तथा 4 पेटी देशी शराब बरामद हुई है. थानाध्यक्ष ने बताया कि उनके पास से एक देशी पिस्तौल तथा जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया है. 






- औद्योगिक थाना क्षेत्र के सारीमपुर घाट के समीप से हुई गिरफ्तारी
-  गंगा पुल पर हो रही थी जांच तो जलमार्ग को बनाया तस्करी का रास्ता

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सूबे में भले ही शराबबंदी कानून लागू हो लेकिन शराब तस्कर और शराबी इस कानून को ठेंगा दिखाते नजर आ रहे हैं. शराब तस्करी से प्राप्त अवैध कमाई को तस्कर हथियार ख़रीदने में इस्तेमाल कर रहे हैं, जिससे कि उनके द्वारा दूसरी आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है. ऐसे ही दो तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जिनके पास से हथियार भी बरामद हुआ है. गुप्त सूचना के आधार पर की गई इस कार्रवाई में पुलिस ने 15 पेटी शराब तथा देशी कट्टा और कारतूस के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. दोनों काफी दिनों से शराब की तस्करी में लगे हुए थे जिसके सूचना पुलिस को मिलते ही पुलिस ने छापेमारी कर उन्हें धर दबोचा. मामले में प्राथमिकी दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया. थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि मामले में एक नाव भी जब्त की गई है, जिसे शराब तस्करी में इस्तेमाल किया जाता था. 



मामले में मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि गंगा के रास्ते शराब तस्कर लगातार शराब की खेप लेकर जिले के सीमा में प्रवेश कर रहे हैं. गुप्त सूचना के आधार पर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार के निर्देश पर बनाई गई विशेष टीम ने गंगा घाट की निगरानी शुरु की और यूपी से शराब लेकर चले आ रहे तस्करों को नाव समेत मौके पर ही धर-दबोचा उनके पास से 11 पेटी विदेशी तथा 4 पेटी देशी शराब बरामद हुई है. थानाध्यक्ष ने बताया कि उनके पास से एक देशी पिस्तौल तथा जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया है. पकड़े गए शराब तस्करों की पहचान सिमरी थाना क्षेत्र के मंझरिया गांव निवासी राधेश्याम यादव के पुत्र चंदन कुमार तथा सिमरी थाना क्षेत्र के ही खैरा पट्टी गांव निवासी सिपाही मल्लाह के पुत्र श्याम बिहारी के रूप में हुई है. दोनों की उम्र क्रमशः 25 एवं 46 वर्ष है. उनसे पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि वह कुछ दिनों से शराब तस्करी का कारोबार कर रहे थे.






Post a Comment

0 Comments