ऑनलाइन ठगी की शिकार हुई युवती, प्रोडक्ट मिला नहीं गायब हुए हजारों रुपये ..

मीशो ऑनलाइन शॉपिंग के द्वारा एक प्रोडक्ट आर्डर किया. भुगतान कैश ऑन डिलीवरी देना था. 874 रुपये के इस आर्डर के लिए उनके पास फोन आया कि आप पेमेंट कर दीजिए तो आप का प्रोडक्ट आधे घंटे में डिलीवर हो जाएगा.






- नगर थाना क्षेत्र के पीपी रोड स्थित चर्च के पादरी की पुत्री से हुई ठगी
- मामले में आवेदन प्राप्त होने के बाद आगे की कार्रवाई में जुटी पुलिस


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बक्सर के पीपरपांती रोड निवासी एक युवती के साथ ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी के नाम पर हज़ारों रुपयों का साइबर फ्रॉड किए जाने का मामला सामने आया है. मामले में युवती ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कर न्याय की गुहार लगाई है. पीड़ित युवती मेथाडिस्ट चर्च के पादरी की पुत्री हैं. नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार के मुताबिक आवेदन के आलोक में आगे की कार्रवाई की जा रही है.

पीड़िता ने अपने आवेदन में बताया है कि उन्होंने 13 अप्रैल 2023 को मीशो ऑनलाइन शॉपिंग के द्वारा एक प्रोडक्ट आर्डर किया. भुगतान कैश ऑन डिलीवरी देना था. 874 रुपये के इस आर्डर के लिए उनके पास फोन आया कि आप पेमेंट कर दीजिए तो आप का प्रोडक्ट आधे घंटे में डिलीवर हो जाएगा. उनके मोबाइल नंबर पर एक क्यूआर कोड भेजा गया और कहा गया कि यह डिलीवरी ब्वॉय का है. इस पर 875 रुपये का भुगतान कर दीजिए. भुगतान करने के बाद भी यह कहा गया कि डिलीवरी बॉय प्रोडक्ट लेकर जा रहा है फिर आधे घंटे में फोन आया कि 5 रुपये एक्टिवेशन चार्ज भेज दीजिए. जिसके लिए एक लिंक दिया गया, जिस पर बाई यूपीआई पेमेंट लिखा हुआ था. लेकिन लिंक के माध्यम से पेमेंट करने के बाद पेमेंट नहीं हो पाया. साथ ही प्रोडक्ट डिलीवर भी नहीं किया गया.

19 अप्रैल को शाम 8:39 बजे पर यूपीआई के माध्यम से 48 हज़ार 700 रुपये खाते से काटे जाने का मैसेज आया जो कि अमित कुमार पांडेय नामक व्यक्ति को ट्रांसफर हुआ था. उसके बाद पीड़ित ने ऑनलाइन साइबर क्राइम सेल में शिकायत की. साथ ही स्टेट बैंक के कस्टमर सेल में भी मामला दर्ज कराया. जबकि मीशो ऑनलाइन शॉपिंग में ना तो शिकायत दर्ज हो सकी और ना ही उनके द्वारा किए गए मेल का कोई जवाब मिला. अब तकरीबन एक माह के बाद इस मामले को लेकर उन्होंने नगर थाने में प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया है.









Post a Comment

0 Comments