बक्सर में होगा राजधानी एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों का होगा ठहराव!

बताया है कि मांग पत्र के अनुसार वहां की स्थिति का आकलन किया जा रहा है. बक्सर संसदीय क्षेत्र अंतर्गत महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन बक्सर, डुमरांव, रघुनाथपुर, चौसा, दुर्गावती, सिकरिया आदि स्टेशनों पर ट्रेनों के ठहराव को लेकर पहले भी केंद्रीय रेल मंत्री को स्थानीय सांसद व केंद्रीय मंत्री श्री चौबे द्वारा अवगत कराया गया था.





- केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों से की मुलाकात
- कुछ दिनों पूर्व भी उठाई थी ट्रेनों के ठहराव की मांग

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बक्सर रेलवे स्टेशन पर जल्द ही राजधानी एक्सप्रेस, जियारत एक्सप्रेस, अर्चना एक्सप्रेस तथा संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस आदि का ठहराव होगा. ऐसी संभावना तब बनी जब बक्सर सांसद सह केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे की अध्यक्षता में बक्सर संसदीय क्षेत्र के प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर ट्रेनों के ठहराव को लेकर रेलवे बोर्ड के उच्च अधिकारियों के साथ नई दिल्ली पर्यावरण भवन में उच्च स्तरीय बैठक हुई.  


केंद्रीय मंत्री ने बताया कि संसदीय क्षेत्र की जनता के मांगों के अनुरूप ट्रेनों के ठहराव का प्रयास किया जा रहा है. मेरी पहल व केंद्रीय रेलमंत्री के निर्देश पर रेलवे बोर्ड के उच्चाधिकारियों ने बिंदुवार प्रमुख रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव पर चर्चा की. जो तकनीकी दिक्कतें आ रही है, उसे दूर किया जाएगा. सांसद के मुताबिक रेलवे बोर्ड के ईडी वी के जैन ने बताया है कि मांग पत्र के अनुसार वहां की स्थिति का आकलन किया जा रहा है. बक्सर संसदीय क्षेत्र अंतर्गत महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन बक्सर, डुमरांव, रघुनाथपुर, चौसा, दुर्गावती, सिकरिया आदि स्टेशनों पर ट्रेनों के ठहराव को लेकर पहले भी केंद्रीय रेल मंत्री को स्थानीय सांसद व केंद्रीय मंत्री श्री चौबे द्वारा अवगत कराया गया था.

केंद्रीय मंत्री श्री चौबे ने बताया कि संसदीय क्षेत्र की जनता की मांगों के अनुरूप प्रमुख ट्रेनों के ठहराव के बोर्ड के अधिकारियों के साथ सकारात्मक चर्चा हुई है. जल्द ही संसदीय क्षेत्र की जनता को ट्रेनों के ठहराव की सौगात मिलेगी. 

बैठक में जियारत एक्सप्रेस ट्रेन पटना से अजमेर(12395/96), अर्चना एक्सप्रेस सप्ताहिक पटना से जम्मू तवी(12355/56), संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस नई दिल्ली से पटना(12393/94), नई दिल्ली से पटना नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस(12309/10) बक्सर स्टेशन के ठहराव पर चर्चा की गई. रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन पर मगध एक्सप्रेस एवं श्रमजीवी एक्सप्रेस अप डाउन ट्रेन के ठहराव को लेकर सभी पहलुओं पर बोर्ड अधिकारियों ने अपनी राय रखी. साथ में रघुनाथपुर एवं चौसा रेलवे स्टेशन पर फरक्का एक्सप्रेस मालदा टाउन से दिल्ली अप एंड डाउन ट्रेन का पुनः ठहराव को चर्चा हुई. दुर्गावती रेलवे स्टेशन पर बुद्धपूर्णिमा एक्सप्रेस राजगीर से सारनाथ, दून एक्सप्रेस हावड़ा से देहरादून को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक में चर्चा की गई. विभिन्न हॉल्ट पर पैसेंजर ट्रेनों के पुनः ठहराव पर भी सकारात्मक चर्चा हुई. सभी उक्त के स्टेशनों पर ट्रेनों के ठहराव पर आई रही अड़चन व अद्यतन स्थिति से भी केंद्रीय मंत्री श्री चौबे अवगत हुए. रेलवे द्वारा संसदीय क्षेत्र में बनाए जा रहे फुटओवर ब्रिज एवं वाशिंग पिट आदि के बारे में भी चर्चा की गई.









Post a Comment

0 Comments