वीडियो : पावर प्लांट कर्मी को गोली मारने के मामले में पांच गिरफ्तार, हथियार व कारतूस बरामद ..

इस कांड में प्रयुक्त बाइक को उन्होंने रामगढ़ थाना क्षेत्र से चोरी किया था, जिसके माध्यम से इन्होंने इस कांड को अंजाम दिया. उन्होंने हरेराम कुमार से बाइक और मोबाइल छीनने का प्रयास किया और इसी क्रम में उसे गोली मारी. साथ ही दहशत फैलाने के उद्देश्य से हवाई फायरिंग भी की गई थी.







- राजपुर व इटाढ़ी थाना क्षेत्र के निवासी हैं सभी
- उद्भेदन में शामिल टीम को किया जाएगा पुरस्कृत

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : राजपुर में चौसा थर्मल पावर प्लांट के मजदूर से लूट के क्रम में उसे गोली मारने की घटना मामले में पुलिस ने पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से घटना में प्रयुक्त हथियार व जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. एसपी मनीष कुमार ने गिरफ्तार अभियुक्तों को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए न्यायालय के आदेशानुसार जेल भेज दिया.


मामले में जानकारी देते एसपी ने बताया कि बीते 24 मई की रात राजपुर थाना क्षेत्र के मंगरांव गांव निवासी राजेंद्र राजभर के पुत्र हरेराम कुमार चौसा पावर प्लांट जारी कर अपने घर जा रहे थे तभी गांव से पहले ही जमुना पोखर के समीप चार अज्ञात अपराधकर्मियों के द्वारा मोबाइल और पैसा छीनने की कोशिश की जाने लगी. विरोध करने पर उन्हें गोली मार दी गई. इस संबंध में चार अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई. जिसके बाद पुलिस ने अनुसंधान शुरु किया.

एसपी मनीष कुमार के निर्देश पर गठित टीम के द्वारा वैज्ञानिक अनुसंधान के द्वारा राजपुर थाना क्षेत्र के रोहिणी भान गांव के पास चारों अपराधियों को कांड में प्रयुक्त बाइक, तीन हथियार तथा पांच जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया. पूछताछ के क्रम में उन्होंने स्वीकार किया कि इस कांड में प्रयुक्त बाइक को उन्होंने रामगढ़ थाना क्षेत्र से चोरी किया था, जिसके माध्यम से इन्होंने इस कांड को अंजाम दिया. उन्होंने हरेराम कुमार से बाइक और मोबाइल छीनने का प्रयास किया और इसी क्रम में उसे गोली मारी. साथ ही दहशत फैलाने के उद्देश्य से हवाई फायरिंग भी की गई थी.

डिहरी निवासी युवक ने दिए थे हथियार :

पकड़े गए अभियुक्तों ने बताया कि इन्हें हथियार स्थानीय थाना क्षेत्र के डिहरी गांव निवासी स्वर्गीय कृष्ण कांत राय के पुत्र सागर राय के द्वारा दिया गया था. इस स्वीकारोक्ति बयान के बाद पुलिस ने सागर कुमार को भी धर-दबोचा. एसपी ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्तों में राजपुर थाना क्षेत्र के नागपुर गांव निवासी बुद्धि राम पासवान के पुत्र मनोज कुमार उर्फ गोलू, इटाढ़ी थाना क्षेत्र के हनीमपुर गांव निवासी कृष्ण बिहारी राय के पुत्र मोहित राय, राजपुर थाना क्षेत्र के गजधरा गांव निवासी जितेंद्र पाठक के पुत्र शिवम पाठक, राजपुर थाना क्षेत्र के तियरा गांव निवासी उमाशंकर राजभर के विवेक राजभर तथा डिहरी गांव निवासी स्वर्गीय कृष्ण कांत राय के पुत्र सागर राय को गिरफ्तार किया है. इनके पास से एक बाइक 5 मोबाइल फोन, 315 बोर का तीन देसी कट्टा तथा 5 जिंदा कारतूस बरामद किया है. पकड़े गए अपराधियों में शिवम पाठक के विरुद्ध आर्म्स एक्ट तथा हत्या के प्रयास जैसे कई मामले पहले से दर्ज हैं.

टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारी और कर्मियों को मिलेगा पुरस्कार :

एसपी ने बताया कि कांड के उद्भेदन में राजपुर थानाध्यक्ष युसूफ अंसारी के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई थी, जिसमें डीआइयू प्रभारी राजेश मालाकार, डीआइयू के ही विकास कुमार, धीरज कुमार, रोशन कुमार, मनीष कुमार तथा राजपुर थाने के पुलिसकर्मी शामिल थे. सभी को पुरस्कृत किया जाएगा.

वीडियो : 








Post a Comment

0 Comments