वीडियो : केंद्रीय कारा में बंद हत्यारोपी कैदी की बुखार से मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप ..

यदि ठीक से उनका इलाज कराया गया होता तो वे जीवित रहते लेकिन जेल प्रशासन यह कहकर अपनी नकामी छिपा रहा है कि सदर अस्पताल के डॉक्टरों ने  पटना पीएमसीएच में रेफर किया लेकिन वहां के चिकित्सकों ने एडमिट नही किया पुनः लेकर सदर अस्पताल आना पड़ा. 

 






- 2018 से हत्या के आरोप में जेल में बंद थे राजकुमार पंडित
- पीएमसीएच किया गया था रेफर लेकिन नहीं मिला एडमिशन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : केंद्रीय कारा में बंद हत्यारोपी कैदी राजकुमार पंडित की इलाज के दौरान सदर अस्पताल में मौत हो गई है. मृतक के पुत्र ने जेल प्रशासन एवं अस्पताल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मामूली बुखार ने उनके पिता की जान ले ली. भरोसा नही हो रहा है. यदि ठीक से उनका इलाज कराया गया होता तो वे जीवित रहते लेकिन जेल प्रशासन यह कहकर अपनी नकामी छिपा रहा है कि सदर अस्पताल के डॉक्टरों ने  पटना पीएमसीएच में रेफर किया लेकिन वहां के चिकित्सकों ने एडमिट नही किया पुनः लेकर सदर अस्पताल आना पड़ा. 

मिली जानकारी के अनुसार मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के पंडितपुर के निवासी राजकुमार पंडित(65 वर्ष) हत्या के आरोप में वर्ष 2018 से ही जेल में बंद थे. 24 मार्च 2022 को उन्हें रोहतास जिले के बिक्रमगंज जेल से बक्सर केंद्रीय कारा में शिफ्ट किया गया था. 8 जून को केंद्रीय कारा प्रशासन ने तबीयत बिगड़ने की सूचना परिजनों को दी जब मृतक के पुत्र सदर अस्पताल में पहुंचे तो मृतक कैदी का शरीर बुखार से तप रहा था और ऑक्सीजन चढ़ाने के नाम पर केवल पाइप लगाकर छोड़ दिया गया था जबकि उससे मरीज को ऑक्सीजन नहीं मिल रहा था. जिसकी शिकायत डॉक्टरों से करने के बाद भी ध्यान नही दिया गया.

परिजनों ने लापरवाही का लगाया आरोप :

केंद्रीय कारा में बंद मृतक कैदी के पुत्र रवि शंकर पांडेय ने बताया कि, इलाज के नाम पर केवल सदर अस्पताल के चिकित्सकों ने यहां से पटना रेफर कर दिया और इलाज के नाम पर पूरे दिन पूरे रात उन्हें पटना में भूखा रखा गया और अंत में यह कह दिया गया कि वहां के चिकित्सकों ने  एडमिट नहीं किया. जबकि पहले उन्हें से कोई बीमारी नहीं थी.


कहते हैं सिविल सर्जन :
हमारे यहां इलाज के लिए आए कैदियों इलाज में कोई कोताही नहीं बरती जाती. उन्हें बेहतर इलाज प्रदान किया जाता है. लापरवाही बरतने का आरोप बेबुनियाद है. कैदी की मौत कैसे हुई है इस बात की जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मिल जाएगी. 
डॉ सुरेश चंद्र सिन्हा,
सिविल सर्जन,
बक्सर

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments