वीडियो : ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर पहुंचे हाई कोर्ट के न्यायाधीश, मौजूद रहे डीएम-एसपी, संवेदक के छूटने लगे पसीने ..

ब्रह्मपुर से कोरान सराय तक टू लेन सड़क बनेगी जिसके लिए राज्य सरकार से बात चल रही है. उधर मौके पर अचानक पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों को देखकर मंदिर और पोखर के सौंदर्यीकरण कार्य में लगे संवेदक पसीने छूटने लगे. 






- अपने पैतृक गांव भरखर पहुंचे थे न्यायाधीश डॉ एसएन पाठक
- मंदिर व पोखर के सौंदर्यीकरण कार्य से दिखे संतुष्ट, दिए कई निर्देश

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : रांची हाई कोर्ट के न्यायाधीश डॉ एसएन पाठक ब्रह्मपुर प्रखंड के भरखर गांव स्थित अपने पैतृक आवास पर पहुंचे. तत्पश्चात उन्होंने प्रमुख स्थित बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर में दर्शन किया वहीं मंदिर के जीर्णोद्धार कार्य का निरीक्षण किया. उनके साथ बक्सर जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल, आरक्षी अधीक्षक मनीष कुमार तथा उप विकास आयुक्त डॉ महेंद्र पाल एवं पंडा समाज के लोग मौजूद थे. निरीक्षण के दौरान उन्होंने जो कमियां देखी उसे दुरुस्त कराने का निर्देश जिला पदाधिकारी को दिया. साथ ही यह कहा कि मंदिर को राष्ट्रीय पहचान मिल रही है. मुख्यमंत्री नितीश कुमार की पहल पर मंदिर के विकास का जो सपना देखा गया था और वह पूरा हो रहा है. उन्होंने उम्मीद जताई कि जो भी कमियां यहां दिखाई दे रही हैं प्रशासन के द्वारा उन्हें जल्द ही उन्हें दुरुस्त कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि ब्रह्मपुर से कोरान सराय तक टू लेन सड़क बनेगी जिसके लिए राज्य सरकार से बात चल रही है. उधर, मौके पर अचानक पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों को देखकर मंदिर और पोखर के सौंदर्यीकरण कार्य में लगे संवेदक पसीने छूटने लगे. न्यायाधीश ने सीधे संवेदक से बात की और यह कहा कि मंदिर के सौन्दर्यीकरण के कार्य में गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं होना चाहिए.

न्यायाधीश ने कहा कि उनके लिए यह सौभाग्य की बात है कि ब्रह्मपुर उनकी जन्मस्थली है और यहां बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ के दर्शन उन्हें बचपन से होते रहे हैं. आज भी उन्होंने पूरी प्रशासनिक टीम के साथ बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ का दर्शन किया और लोकमंगल की कामना की. 

रामरेखा घाट से लेकर मंदिर तक श्रद्धालुओं के लिए विशेष इंतजाम : डीएम

मौके पर मौजूद जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने कहा कि आगामी 4 जुलाई से शुरु हो रहे श्रावण मास में रामरेखा घाट तथा बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर दोनों जगहों पर बेहतर व्यवस्थाएं की जाएंगी. मंदिर और पोखर के सौंदर्यीकरण का कार्य भी लगभग 70 फीसद पूरा कर लिया गया है. बाकी बचा काम भी एक माह में पूरा हो जाएगा. निश्चय ही पिछले कुछ दिनों से कार्य में प्रगति आई है श्रद्धालुओं को कोई परेशानी नहीं होगी.

व्यापक सुरक्षा बल की प्रतिनियुक्ति बनाया गया विशेष ट्रैफिक प्लान : एसपी

एसपी मनीष कुमार ने कहा कि श्रावण मास में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम रहेंगे. रामरेखा घाट से लेकर बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर तक पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को रास्ते में कहीं कोई दिक्कत ना हो इसके लिए सुरक्षा के प्रबंध किए गए हैं. सुरक्षा बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है तथा विशेष ट्रैफिक प्लान बनाया गया है. साथ ही साथ मंदिर में भी सीसीटीवी कैमरे से निगरानी होती रहेगी.

जिला परिषद की जमीन पर पार्किंग, प्रसाधन तथा अन्य सुविधाओं के होंगे बेहतर इंतजाम : डीडीसी

मौके पर मौजूद उप विकास आयुक्त डॉ महेंद्र पाल ने बताया कि बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर के सौन्दर्यीकरण के साथ-साथ यहां आने वाले श्रद्धालुओं के वाहनों की पार्किंग के लिए बेहतर इंतजाम किए जाने की योजना बन रही है. जिसके लिए मंदिर के सामने जिला परिषद की जमीन को अतिक्रमण मुक्त करा कर उस पर पार्किंग स्थल तो बनाया ही जाएगा साथ ही साथ स्नानागार, शौचालय तथा अन्य व्यवस्थाएं भी बेहतर होंगी. इसके लिए जल्द ही डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाकर विभाग को भेजा जाएगा.

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments