96.5 फीसद राशन-आधार लिंक करा बक्सर प्रदेश में नंबर वन, फिर भी साढ़े तीन हज़ार लोगों का राशन होगा बंद ..

बताया कि राज्य के कुल 101 अनुमंडल में आधार सीडिंग मामले में बक्सर सदर अनुमंडल शीश पर है जबकि 94 फीसद सीडिंग के साथ डुमरांव अनुमंडल राज्य में दूसरे नंबर पर समेकित रूप से आधार सीडिंग का प्रतिशत देखा जाए तो 96.5 फीसद के साथ बक्सर जिला राज्य के 38 जिलों में शीर्ष पर है. 






- 5.7 लाख लोगों ने आधार से लिंक कराया राशन कार्ड
- राशन से आधार लिंक कराने की शुक्रवार को अंतिम तिथि

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : राशन कार्ड से आधार लिंक नहीं कराने पर कार्ड धारियों को जुलाई माह से राशन मिलना बंद हो जाएगा. इसके लिए 30 जून आखिरी तिथि निर्धारित की गई थी. बक्सर सदर अनुमंडल के कुल 5 लाख 10 हज़ार 717 उपभोक्ताओं में से केवल 3 हज़ार 590 उपभोक्ताओं की आधार सीडिंग नहीं हो पाई है. इसके अतिरिक्त सभी की आधार सीडिंग पूरी करा ली गई. इस आधार पर 99.30 फीसद आधार सीडिंग का कार्य हो चुका है. यह जानकारी देते हुए अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि राज्य के कुल 101 अनुमंडल में आधार सीडिंग मामले में बक्सर सदर अनुमंडल शीश पर है जबकि 94 फीसद सीडिंग के साथ डुमरांव अनुमंडल राज्य में दूसरे नंबर पर समेकित रूप से आधार सीडिंग का प्रतिशत देखा जाए तो 96.5 फीसद के साथ बक्सर जिला राज्य के 38 जिलों में शीर्ष पर है. 

अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि उच्चतम न्यायालय के द्वारा दी गई समयावधि के 30 जून तक राशन कार्ड से आधार कार्ड सीडिंग का कार्य पूरा करना था. कर्मियों के अथक प्रयास और जन जागरूकता के कारण इस कार्य में राज्य में प्रथम स्थान पाना वास्तव में गौरव का विषय है. लेकिन यह और भी अच्छा होता कि जिन लोगों आधार कार्ड सीडिंग अब तक नहीं हो सकी है वह लोग भी राशन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करा लेते.









Post a Comment

0 Comments