वीडियो : बक्सर पहुंची वंदे भारत एक्सप्रेस, यात्रियों में दिखा उत्साह ..

रेलयात्री रघुनाथजी कुमार ने बताया उन्होंने देखा की वंदे भारत एक्सप्रेस प्लेटफार्म संख्या एक से गुजर कर आगे गई. अगर इस तरह की ट्रेनों का परिचालन बक्सर से हो तो यह रेल यात्रियों के लिए काफी सुखद बात होगी.

 







- पटना ले जाया जा रहा था खाली कोच
- 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से बक्सर से आगे बढ़ी ट्रेन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : पटना से रांची के बीच जल्द ही वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन शुरू होगा इसके लिए रेलवे के द्वारा खाली कोच पटना मंगवाया गया. कोच डीडीयू से बक्सर के रास्ते पटना के लिए निकले और बक्सर रेलवे स्टेशन से गुजरे. जैसे ही यह कोच बक्सर रेलवे स्टेशन से गुजरने लगे यात्री उत्साहित होकर तालियां बजाने लगे. यात्रियों ने कहा कि यदि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन बक्सर रेलवे स्टेशन पर रुकने लगे तो निश्चय ही इससे काफी सहूलियत होगी. रेलयात्री रघुनाथजी कुमार ने बताया उन्होंने देखा की वंदे भारत एक्सप्रेस प्लेटफार्म संख्या एक से गुजर कर आगे गई. अगर इस तरह की ट्रेनों का परिचालन बक्सर से हो तो यह रेल यात्रियों के लिए काफी सुखद बात होगी.

वंदे भारत एक्सप्रेस के बक्सर से गुजरने के बारे में जानकारी देते हुए रेलवे इंक्वायरी काउंटर के ऑन ड्यूटी स्टाफ अरुण कुमार ने बताया कि वंदे भारत एक्सप्रेस के आगमन की पहले से जानकारी नहीं दी गई थी. जब डीडीयू से ट्रेन खुली तो यह जानकारी मिली कि खाली कोच बक्सर से होकर गुजरने वाली है, जिसके बाद उद्घोषणा के द्वारा यात्रियों को यह बताया गया कि वह रेलवे ट्रैक से दूरी बनाकर रखें क्योंकि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की स्पीड बहुत ज्यादा होती है लेकिन बक्सर से गुजरते समय स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटा ही रखी गई थी.

बहरहाल, यात्रियों को बता दें कि बक्सर में वंदे भारत को रोके जाने की अभी कोई योजना नहीं है. इस रेलखंड पर वंदे भारत का परिचालन भी फिलहाल नहीं होने जा रहा है. ऐसे में कभी-कभी केवल ट्रेन की खाली बोगियों को देखकर लोगों को संतोष करना पड़ेगा.

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments