74 वें वन महोत्सव की हुई शुरुआत, अगस्त माह के अंत तक सवा पांच लाख पौधे रोपने का लक्ष्य ..

उन्होंने वन विभाग जिला ग्रामीण विकास अभिकरण एवं जीविका के द्वारा लगाए गए स्टॉल का निरीक्षण किया तथा मौके पर मौजूद कर्मियों से बातचीत की डीएम ने बताया कि जिले में निर्धारित लक्ष्य के लिए सभी विभागों से समन्वय स्थापित कर पौधरोपण किया जा रहा है. 

 







-  जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने दीप प्रज्वलित कर किया शुभारंभ
- सभी से पर्यावरण बचाने को संकल्पित होने की कही बात


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : वन पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के निर्देशानुसार जिले में 74 वें वन महोत्सव की शुरुआत की गई. जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत के साथ ही कहा कि जिले में जुलाई से लेकर अगस्त माह के अंत तक कुल सवा पांच लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है. उन्होंने स्वयं भी एमपी उच्च विद्यालय में पौध रोपण किया तत्पश्चात उन्होंने वन विभाग जिला ग्रामीण विकास अभिकरण एवं जीविका के द्वारा लगाए गए स्टॉल का निरीक्षण किया तथा मौके पर मौजूद कर्मियों से बातचीत की डीएम ने बताया कि जिले में निर्धारित लक्ष्य के लिए सभी विभागों से समन्वय स्थापित कर पौधरोपण किया जा रहा है. 


मौके पर उन्होंने उपस्थित सभी लोगों को पर्यावरण संरक्षण वह प्लास्टिक मुक्त समाज बनाने का संकल्प दिलाया साथ ही यह कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण एवं चौसा थर्मल पावर प्लांट के द्वारा जिस हिसाब से पेड़ काटे गए हैं उसी के अनुरूप निर्धारित पौधों का रोपण भी किया जाएगा.

कार्यक्रम के दौरान वनों के क्षेत्रीय अधिकारी, एमपी उच्च विद्यालय के प्राचार्य एवं वनरक्षी तथा विद्यालय के छात्र छात्राएं मौजूद रहे.









Post a Comment

0 Comments