वीडियो : पहली सोमवारी को मंदिर खुलते ही दर्शन को उमड़ा शिव भक्तों का सैलाब, हर-हर महादेव के उद्घोष से गुंजायमान हुई विश्वामित्र की तपोभूमि ..

शिव मंदिरों में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं ताकि असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर नजर रखी जा सके. चप्पे-चप्पे पर पुलिस के द्वारा निगरानी की जा रही है. 

 






- उत्तरायणी गंगा का जल लेकर विभिन्न शिवालयों में शिव भक्तों ने किया जलाभिषेक
- हर-हर महादेव के जयकारों से गूंजता रहा वातावरण

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : श्रवण  मास की पहली सोमवारी को शिव मंदिरों में सुबह से ही श्रद्धालुओं के पहुंचने का तांता लगा हुआ है. जिला मुख्यालय के रामरेखा घाट स्थित रामेश्वर नाथ मंदिर, नाथ बाबा मंदिर, पंचमुखी शिव मंदिर, गौरी शंकर मंदिर, सोमेश्वर नाथ मंदिर, रामेश्वर नाथ मंदिर, गंगेश्वर नाथ मंदिर, पातालेश्वर नाथ मंदिर, छोटका नुआंव स्थित स्वयं स्वरूप मंदिर के साथ ही ब्रह्मपुर के मिनी बाबा धाम के रूप में विख्यात ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर में श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला सुबह से लेकर दिन में 11 बजे तक अनवरत जारी है. रामरेखा घाट से भारी संख्या में शिव भक्तों ने उत्तरायणी गंगा का पवित्र जल लेकर ब्रह्मपुर के बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर के साथ-साथ विभिन्न शिव मंदिरों की तरफ प्रस्थान किया जहां पहुंचकर बाबा भोलेनाथ का जलाभिषेक किया. रामेश्वर नाथ मंदिर के मुख्य पुजारी ने बताया कि श्रावण मास भगवान भोलेनाथ को अत्यंत प्रिय है. उसमें भी सोमवार को केवल जलाभिषेक करने से भगवान अत्यंत प्रसन्न होते हैं और मनोवांछित फल देते हैं.

सुरक्षा के किए गए हैं व्यापक इंतजाम, भारी वाहनों का प्रवेश निषेध :

जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल के निर्देश पर सावन की पहली सोमवारी को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. बक्सर के रामरेखा घाट स्थित रामेश्वर नाथ मंदिर में भारी संख्या शिव भक्तों के आगमन को देखते हुए मॉडल थाना चौक से रामरेखा घाट जाने वाले मार्ग पर दोपहिया वाहनों का भी प्रवेश प्रतिबंधित है वहीं ब्रह्मपुर में बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर जाने वाले मार्ग पर भी भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित किया गया है. मनीष कुमार ने बताया कि दोनों शिव मंदिरों में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं ताकि असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर नजर रखी जा सके. चप्पे-चप्पे पर पुलिस के द्वारा निगरानी की जा रही है. 

मंदिरों में कतारबद्ध दिखे बाबा भोलेनाथ के भक्त: 

बाबा रामेश्वर नाथ मंदिर में पहली सोमवारी को श्रद्धालुओं की काफी भीड़ देखने को मिली. यहां भोले के भक्त कतार में लगकर बाबा के दर्शन करने को आतुर दिखे. हर-हर महादेव के जयघोष से पूरा वातावरण लगातार गुंजायमान हो रहा है. ब्रह्मपुर के ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर में भी सुबह 4:00 बजे से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा है.

रविवार से ही रामरेखा घाट पर उमड़ी शिव भक्तों की भीड़ :

बक्सर के रामरेखा घाट पर उत्तरायणी गंगा से जल लेकर श्रद्धालु विभिन्न शिव मंदिरों में रवाना होते हैं. बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर की तकरीबन 40 किलोमीटर की दूरी श्रद्धालु बक्सर से जल लेकर पैदल ही तय करते हैं, जिसके लिए रविवार को रामरेखा घाट पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी थी. लोगों ने रामरेखा घाट से ब्रह्मेश्वर धाम के लिए प्रस्थान किया. इसके पूर्व उन्होंने रामरेखा घाट पर त्रेतायुग में भगवान श्री राम के द्वारा स्थापित रामेश्वर नाथ महादेव को भी जलार्पण किया.

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments