पति को छोड़कर प्रेमी के साथ भागी नवविवाहिता को देह व्यापार में धकेला, परिवार ने किया अपनाने से इनकार, पुलिस बनी सहारा ..

वह इतना डरी हुई थी कि वह अपना पता भी नहीं बता रही थी. बाद में पुलिस ने मोबाइल सर्विलांस के आधार पर उसका नंबर ट्रेस किया और उसे नगर थाना क्षेत्र के एक इलाके से बरामद किया.






- ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र निवासी नवविवाहिता के साथ हुआ "प्यार में धोखा"
- न ससुराल और ना मायका अब कहीं नहीं मिल रही पनाह

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : "न ख़ुदा ही मिला न विसाल-ए-सनम न इधर के हुए न उधर के हुए .." उर्दू के मशहूर शेर में यह कहा जाता है जिस सनम के लिए खुदा की इबादत तक छोड़ दी वह भी ना मिला. और अब हालत ऐसी है कि कहीं के ना रहे. बेवफाई की बहुत सारी कहानियां आपने पढ़ी होंगी लेकिन जिले में एक ऐसे बेवफा आशिक की कहानी सामने आई है, जिसने लोगों का भरोसा प्यार से ही उठा दिया है. साथ ही साथ प्यार और बेवफाई की इस कहानी ने सामाजिक विकृति को भी लोगों के समक्ष प्रस्तुत किया है. मामला इटाढ़ी थाना क्षेत्र के एक गांव की निवासी लड़की से जुड़ा हुआ है. उसकी शादी ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में हुई थी शादी के कुछ ही दिनों के बाद वह अपने पूर्व प्रेमी के साथ ससुराल से भाग गई. लेकिन उसका आशिक बेवफा निकला और उसने न सिर्फ नवविवाहिता का यौन किया बल्कि उसे देह व्यापार में धकेल दिया. बाद में वहां से भाग कर किसी तरह वह लड़की बक्सर पहुंची है और पुलिस से मिलकर अपनी सारी कहानी बयां की है. पुलिस ने लड़की के घर वालों और उसके ससुराल वालों दोनों जगह बात की लेकिन कोई भी उसे अब स्वीकार करने को तैयार नहीं है. ऐसे में पुलिस के समक्ष भी पीड़िता को रखने को लेकर असमंजस की स्थिति है. हालांकि फिलहाल उसे अल्पावास गृह में रखा गया है.

8 मई को हुई शादी, 16 मई को हुई फरार :

मामले में पीड़ित नवविवाहिता ने बताया कि वह दिनारा निवासी एक युवक से प्यार करती थी. लेकिन परिवार वालों ने उसके प्यार को स्वीकार नहीं किया और उसकी इसी वर्ष 8 मई को उसकी शादी ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र इलाके में करा दी. शादी के बाद भी उसका प्रेमी उसके संपर्क में था और उसके बहकावे में आकर 16 मई को वह ससुराल से भाग निकली. प्रेमी उसे लेकर पहले दिनारा गया और वहां उसका शारीरिक शोषण किया. 23 मई को वह उसे मुंबई घुमाने के नाम पर लेकर चला और 26 मई को उसे मुम्बई के चकलाघर वालों के हाथों बेच दिया और फिर फरार हो गया. तीन-चार दिनों के बाद वह किसी तरह वहां से फरार होकर ट्रेन पकड़ सासाराम पहुंची. 

घर वालों ने किया पहचानने से इनकार :

सासाराम पहुंचने के बाद नवविवाहिता ने अपने घर वालों से संपर्क किया तो उन्होंने उसे पहचानने से भी इंकार कर दिया और कहा कि वह उससे कोई रिश्ता नहीं रखना चाहते. अब जब उसे कोई रास्ता नहीं दिखा तो वह स्थानीय पुलिस थाने पहुंची, लेकिन पुलिस ने भी वहां सहयोग नहीं किया जिसके बाद वह बक्सर पहुंच गई और यहां छिपकर रहने लगी.

डरकर छिपी हुई थी महिला, मोबाइल सर्विलांस सहारे ढूंढा

बक्सर पहुंचने के बाद महिला ने किसी प्रकार एसपी से मिलने की कोशिश की. लेकिन संयोगवश उसकी मुलाकात एसपी से नहीं हो सकी. बाद में उसने एक स्थानीय दैनिक पत्र के पत्रकार से मदद मांगी जहां से पत्रकार के माध्यम से उसे एसपी से संपर्क कराया गया. हालांकि वह हर किसी से मोबाइल फोन से बात कर रही थी. इतना ही नहीं वह इतना डरी हुई थी कि वह अपना पता भी नहीं बता रही थी. बाद में पुलिस ने मोबाइल सर्विलांस के आधार पर उसका नंबर ट्रेस किया और उसे नगर थाना क्षेत्र के एक इलाके से बरामद किया.

पुलिस ने किया परिजनों से संपर्क लेकिन नहीं निकला कोई नतीजा :

उसने अपनी आपबीती पुलिस को बताई तो पुलिस ने तुरंत ही उसके घर वालों से संपर्क किया. लेकिन घर वालों ने उसे अपनाने से इनकार कर दिया. ऐसे में एसपी मनीष कुमार के निर्देश पर फिलहाल उसे अल्पावास गृह में रखा गया है और उनके निर्देश पर ही उसका बयान दर्ज कराया जा रहा है.

कहते हैं एसपी :
मामले में महिला थानाध्यक्ष के द्वारा पीड़िता का बयान दर्ज किया जा रहा है. उसके आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर युवती को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा. परिजनों ने उसे अपने साथ रखने से इनकार कर दिया है. ऐसे में न्यायालय के आदेशानुसार यह तय किया जाएगा कि उसे कहां रखा जाए.
मनीष कुमार
एसपी, बक्सर









Post a Comment

0 Comments