वीडियो : घर में लगा वाटर पंप उगलने लगा डीजल, जांच को पहुंचे अधिकारी ..

मामले की जांच होने लगी. प्रथम दृष्टया सभी ने यही पाया कि जो पानी मोटर पंप से निकल कर आ रहा है. उस पानी में डीजल अथवा केरोसिन मिला हुआ है. बाद में पीएचइडी के अधिकारी मौके पर पहुंचे और वाटर सैंपल कलेक्ट कर उसे जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजा.

 





- नगर के चरित्रवन इलाके की घटना
- पीएचइडी के अधिकारियों ने किया सैंपल कलेक्ट

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर थाना क्षेत्र के चरित्रवन इलाके में एक घर में लगाए गए वाटर पंप से डीजल निकलने की बात सामने आई है. इस बात की चर्चा देखते ही देखते पूरे नगर में आग की तरह फैल गई. स्थानीय लोगों के साथ साथ अधिकारी और पत्रकार भी मौके पर पहुंच गए. मामले की जांच होने लगी. प्रथम दृष्टया सभी ने यही पाया कि जो पानी मोटर पंप से निकल कर आ रहा है. उस पानी में डीजल अथवा केरोसिन मिला हुआ है. बाद में पीएचइडी के अधिकारी मौके पर पहुंचे और वाटर सैंपल कलेक्ट कर उसे जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजा.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक भवन निर्माण कार्य से जुड़े शिवानंद राय ने चरित्रवन इलाके में स्थित अपने घर में वह पूरे परिवार के साथ रहते हैं. बीते 4 जुलाई को उनकी पत्नी भगवती देवी ने सबसे पहले पानी में डीजल मिले होने की शिकायत की. पहले तो इस बात पर किसी ने विश्वास नहीं किया लेकिन फिर जब सबने पानी की गंध सूंघी तो सब को यह एहसास हो गया कि पानी में डीजल अथवा केरोसिन मिला हुआ है. फिर भी पहले दिन तो किसी ने यह बात बाहर के किसी व्यक्ति को नहीं बताई. लेकिन यह सिलसिला लगातार जारी रहा. घर वालों के द्वारा अधिकारियों को इस बात की सूचना दी गई. शिवानंद राय ने बताया कि यह घर उनके ससुर ने बनाया था जहां वाटर पम्प के लिए. तकरीबन ढाई सौ फीट नीचे तक पाइप डाली हुई है. इसके पूर्व इस तरह की कोई बात कभी सामने नहीं आई थी. उन्होंने दावे से कहा कि निश्चय ही नीचे तेल का स्रोत है. जिसका खुलासा जल्द ही हो जाएगा.

घर में खाना बनाना भी मुश्किल :

भगवती देवी ने कहा कि जब से डीजल युक्त पानी निकल रहा है तब से खाना बनाना भी मुश्किल हो रहा है प्रतिदिन 80 रुपये खर्च कर बाहर से पानी मंगवाना पड़ रहा है. पहले तो मारे डर के और किसी को भी यह बात नहीं बताई. लेकिन जब से यह बात अधिकारियों को बताई गई है तब से अब तक की समस्या को दूर करने का कोई प्रयास प्रशासन के द्वारा नहीं किया गया.


पुत्र ने कहा - डीजल युक्त पानी आने से दहशत : 

गृह स्वामी शिवानंद राय के पुत्र हिमांशु ने कहा कि जब से डीजल युक्त पानी आ रहा है तब से घर के सामान्य कार्य भी नहीं हो पा रहे हैं. बाहर से पानी मंगवा कर काम चलाना पड़ रहा है. इतना ही नहीं पानी मिले होने के कारण स्वास्थ्य खराब होने के साथ-साथ दुर्घटना की आशंका बनी हुई है. ऐसे में परिवार के सदस्यों के बीच दहशत का माहौल कायम है.

एसडीएम के निर्देश पर जांच को पहुंचे पीएचइडी अधिकारी : 

सूचना मिलते ही अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा के निर्देश पर पीएचईडी के सहायक अभियंता मोहम्मद मुजाहिद इस्लाम मौके पर पहुंचे और वाटर सैंपल कलेक्ट किया. उन्होंने कहा कि सैम्पल जांच के लिए पटना के प्रयोगशाला में भेजा जाएगा जहां पर जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल पानी से दुर्गंध आ रही है लेकिन जिससे पानी आ रहा है उस लेयर में क्रूड आयल होने की संभावना ही नहीं होती. हो सकता है तेल अथवा कुछ दूसरा पदार्थ पानी में मिल गया हो और फिर वही बाहर आ रहा हो.

पहले कभी ऐसी घटना नहीं आई सामने :

स्थानीय निवासी कांग्रेस नेता कमलेश पाल ने बताया कि इस तरह की घटना कभी उनके मोहल्ले में सामने नहीं आई थी. पहली बार पानी  के साथ डीजल अथवा केरोसिन निकलने की बात सामने आ रही है. जो पानी निकाला गया था उसकी गंध उन्होंने ली तो उसमें किरोसिन जैसी महक आ रही है. 

तो क्या रातों रात मालामाल हो सकते हैं घरवाले?

वाटर पंप से डीजल निकलने की यह घटना शहर में चर्चा में है. जिस जगह पर घर है उसके आसपास कहीं भी ऐसा कोई कारखाना, मोटर गैराज अथवा पेट्रोल पंप आदि नहीं है, जहां से तेल के रिसाव की बात समझ में आ रही हो. ऐसे में निश्चय किया जांच का विषय है. गृहस्वामी यह भी उम्मीद कर रहे हैं कि यहां तेल का कोई स्रोत हो जिससे कि वह रातों-रात मालामाल हो जाए.

वीडियो : 












Post a Comment

0 Comments