इंजन खराब होने से चार घंटे रुकी मगध, बक्सर में खड़ी रही तेजस ..

7:32 बजे प्रस्थान करने के बाद जैसे ही ट्रेन आगे की तरफ बढ़ी चौसा रेलवे स्टेशन से पहले ही उसके इंजन में तकनीकी खराबी आ गई, जिसके कारण ट्रेन को तकरीबन चार घंटे तक वहां रुकना पड़ा. बाद में नया इंजन मंगवा कर ट्रेन को आगे की ओर रवाना किया गया. 7:32 बजे बक्सर से निकली ट्रेन रात 11:21 बजे दिलदारनगर पहुंची. 

 







- बीती रात 7:32 बजे बक्सर से खुली मगध एक्सप्रेस 11:21 बजे पहुंची दिलदारनगर
- तकनीकी खराबी के कारण यात्रियों को उठानी पड़ी काफी परेशानी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : हावड़ा-दिल्ली मुख्य रेलमार्ग पर चौसा रेलवे स्टेशन के समीप मगध एक्सप्रेस के इंजन में तकनीकी खराबी आने की वजह से ट्रेन तकरीबन चार घंटे तक रुकी रही जिसके कारण अप रेलवे लाइन पर परिचालन प्रभावित रहा. रेलवे ट्रैक जाम होने के कारण रात तकरीबन 10:00 बजे बक्सर रेलवे स्टेशन पर पहुंची आनंदविहार तेजस राजधानी एक्सप्रेस को भी रेलवे स्टेशन पर एक घंटे से ज्यादा समय तक रोकना पड़ गया. फिर बाद में जैसे ही परिचालन सामान्य हुआ ट्रेन को आगे बढ़ाया गया. इसके अतिरिक्त जियारत एक्सप्रेस भी प्लेटफार्म संख्या 3 पर तकरीबन 1 घंटे रुकी रही.

मामले में रेलवे के आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बक्सर रेलवे स्टेशन से रात 7:32 बजे प्रस्थान करने के बाद जैसे ही ट्रेन आगे की तरफ बढ़ी चौसा रेलवे स्टेशन से पहले ही उसके इंजन में तकनीकी खराबी आ गई, जिसके कारण ट्रेन को तकरीबन चार घंटे तक वहां रुकना पड़ा. बाद में नया इंजन मंगवा कर ट्रेन को आगे की ओर रवाना किया गया. 7:32 बजे बक्सर से निकली ट्रेन रात 11:21 बजे दिलदारनगर पहुंची. 

उधर, ट्रेन का परिचालन प्रभावित होने से एक तरफ जहां दानापुर कंट्रोल के अधिकारियों के बीच हड़कंप का माहौल कायम रहा. वहीं, दूसरी तरफ तकनीकी कर्मियों को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी. बाद में काफी प्रयास के बाद तकनीकी खराबी को दूर करते हुए परिचालन सामान्य कराया गया. आरपीएफ पोस्ट कमांडर दीपक कुमार ने बताया कि मगध के इंजन में तकनीकी खराबी आने के कारण तेजस एक्सप्रेस को बक्सर में रोकना पड़ा था.









Post a Comment

0 Comments