वीडियो : हाई टेंशन तार की चपेट में आया राजमिस्त्री, हालत गंभीर ..

जिले के दूरस्थ ग्रामीण इलाकों में ही नहीं बल्कि जिला मुख्यालय में भी बिजली के 11 किलो वाट के तार कई मोहल्लों में लोगों के घरों के ऊपर से गुजर रहा है. इलाका चाहे चीनी मिल का हो अथवा धोबी घाट का, हर जगह यही स्थिति है. 





- सिकरौल थाना क्षेत्र के बसांव मथौली गांव का मामला
- घायल का गंभीर स्थिति में जिला मुख्यालय में चल रहा इलाज

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले सिकरौल थाना क्षेत्र के बसांव मथौली गांव में एक राजमिस्त्री करंट लगने से बुरी तरह घायल हो गए. वह भवन निर्माण के दौरान छत से गुजर रहे 11 केवी के विद्युत धारा प्रवाहित तार की चपेट में आ गए और जमीन पर गिर गए. बाद में उन्हें जिला मुख्यालय के विश्वामित्र अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां फिलहाल उनका इलाज चल रहा है. अस्पताल के निदेशक डॉ राजीव झा का कहना है कि उक्त युवक कि तीन अंगुलियां जलकर राख हो चुकी हैं. फिलहाल वह भी अर्धचेतन अवस्था में है.

इस बाबत प्राप्त जानकारी के मुताबिक स्थानीय निवासी प्रेम सागर मास्टर अपनी जमीन में नए मकान का निर्माण करा रहे हैं. उनके घर ऊपर से 11 केवी का बिजली का तार भी गुजरा है. वहां भवन निर्माण कार्य रोहतास के कोरडिया गांव के निवासी राजमिस्त्री धर्मेंद्र चौधरी कर रहे हैं. इसी दौरान वह हाई तार की चपेट आ गए. गनीमत यह रही कि पैर फिसलने से तार से संपर्क टूट गया. अन्यथा उनकी जान भी जा सकती थी. साथ में गिरी स्वामी तथा अन्य लोगों की मदद से उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया.

यहां बता दें कि जिले के दूरस्थ ग्रामीण इलाकों में ही नहीं बल्कि जिला मुख्यालय में भी बिजली के 11 किलो वाट के तार कई मोहल्लों में लोगों के घरों के ऊपर से गुजर रहा है. इलाका चाहे चीनी मिल का हो अथवा धोबी घाट का, हर जगह यही स्थिति है. विद्युत धारा प्रवाहित तार की चपेट में आकर कई लोग जख्मी भी हो चुके हैं और कई अपनी जान भी गवां चुके हैं, बावजूद इसके इस समस्या का कोई हल नहीं निकल रहा.

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments