नवविवाहिता की हत्या, दूसरे जिले में दफनाया, त्वरित कार्रवाई में शव बरामद ..

वैज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर पुलिस के द्वारा किए गए इस त्वरित उद्भेदन के बाद पुलिस ने विवाहिता के शव को कैमूर जिले बरामद किया है. उसका शव वह झाड़ियों के बीच मिट्टी में गाड़ा हुआ था. मामले में पुलिस ने विवाहिता के भैंसुर से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने शव को बरामद करने में सफलता पाई.






- राजपुर थाना क्षेत्र के अकबरपुर गांव का मामला
- वैज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर हुआ मामले का खुलासा


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : राजपुर थाना क्षेत्र के अकबरपुर में नवविवाहिता की हत्या तथा फिर साक्ष्य को साक्ष्य छिपाने की नीयत से जमीन में गाड़ देने का मामला सामने आया है. वैज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर पुलिस के द्वारा किए गए इस त्वरित उद्भेदन के बाद पुलिस ने विवाहिता के शव को कैमूर जिले बरामद किया है. उसका शव वह झाड़ियों के बीच मिट्टी में गाड़ा हुआ था. मामले में पुलिस ने विवाहिता के भैंसुर से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने शव को बरामद करने में सफलता पाई. जहां शव बरामद किया गया है वह मृतका के भैंसुर की ससुराल का इलाका है.

घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक रोहतास जिले के नोखा थाना क्षेत्र के शेखरपुरवा गांव के निवासी रामेश्वर चौधरी ने अपनी पुत्री इंदु कुमारी के शादी पिछले 11 जून 2023 को राजपुर थाना क्षेत्र के अकबरपुर गांव निवासी दीपक चौहान के साथ की थी. पिता का कहना है कि वक्त उन्होंने लड़के वालों की डिमांड के मुताबिक दहेज में सब कुछ दिया था लेकिन शादी के बाद से और अधिक दहेज (अपाचे बाइक, सोने की चेन एवं दो लाख रुपये नकद) लाने के लिए प्रताड़ित किया जाता था. मंगलवार को लड़की ने फोन पर इस बात से अपनी मां को अवगत कराया था. इसी बीच रात्रि में उनकी पुत्री की हत्या हो गई.

मामले में बुधवार को लड़की के पिता की शिकायत पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. जिसमें पति दीपक कुमार चौहान, ससुर जोखू चौहान, सास ललिता देवी व ननद पूनम कुमारी को अभियुक्त बनाया गया था. पुलिस ने मामले की जांच शुरु की तो चारों में से कोई भी अभियुक्त पकड़ा नहीं जा सका इसी बीच विवाहिता के भैंसुर मंटू चौहान की भी संलिप्तता इस मामले में सामने आई, जिसके बाद उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उन्होंने यह बताया कि विवाहिता की हत्या कर दी गई है तथा शव को ठिकाने लगाने के लिए कैमूर जिले के नुआंव थाना क्षेत्र के मथही पुल के समीप गड्ढे में गाड़ दिया गया है. जिसके बाद थानाध्यक्ष राजेश कुमार मालाकार, अपर थानाध्यक्ष संजय पासवान स्वयं पुलिस बल के साथ नुआंव थाना क्षेत्र के उक्त स्थान पर पहुंचे और शव को मिट्टी के अंदर से बरामद कर लिया. हत्यारों ने शव को बोरे में भर कर मिट्टी के नीचे दबा दिया था.

कहते हैं थानाध्यक्ष :
मामले में मृतका के भैंसुर से पूछताछ के आधार पर शव को बरामद कर लिया गया है. घटना की जांच की जा रही है. शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद मृत्यु की वजह भी सामने आएगी जल्द ही पूरे मामले का खुलासा कर दिया जाएगा.
राजेश कुमार मालाकार
थानाध्यक्ष, राजपुर









Post a Comment

0 Comments