वीडियो : महर्षि विश्वामित्र महाविद्यालय मामले में शिक्षक और छात्रों के पक्ष में अलग-अलग संगठन, माहौल अब भी गरम ..

सभी का यही दावा है कि दूसरे पक्ष के द्वारा शैक्षणिक माहौल को खराब किया जा रहा है. कुछ संगठनों ने छात्रों के पक्ष में रोड मार्च निकालकर शिक्षकों पर संगीन आरोप लगाए तो दूसरी तरफ दूसरा छात्र संगठन छात्रों पर गुंडागर्दी का आरोप लगाते हुए काली पट्टी बांध शिक्षकों के पक्ष में खड़ा हो गया. 

 





- मारपीट की घटना के बाद कॉलेज में प्रभावित हो रहा नामांकन कार्य
- संगठन एक-दूसरे पर लगा रहे शैक्षणिक माहौल खराब करने का आरोप

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : महर्षि विश्वामित्र महाविद्यालय में शिक्षक और छात्रों के बीच मंगलवार को हुई मारपीट की घटना के बाद कुछ छात्र संगठन शिक्षक तो कुछ विद्यार्थियों के साथ खड़े हो गए हैं. मामले को लेकर महाविद्यालय में अब भी गर्मा-गर्मी का ही माहौल है. सभी एक दूसरे को गुंडा बताने पर उतारु हैं तथा सभी का यही दावा है कि दूसरे पक्ष के द्वारा शैक्षणिक माहौल को खराब किया जा रहा है. कुछ संगठनों ने छात्रों के पक्ष में रोड मार्च निकालकर शिक्षकों पर संगीन आरोप लगाए तो दूसरी तरफ दूसरा छात्र संगठन छात्रों पर गुंडागर्दी का आरोप लगाते हुए काली पट्टी बांध शिक्षकों के पक्ष में खड़ा हो गया. फिलहाल इन सबके बीच नामांकन का कार्य प्रभावित है क्योंकि कॉलेज के शिक्षक और कर्मी सभी बुधवार को कार्य बंद कर बैठे रहे.

छात्र राजद ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन तथा एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं के द्वारा नगर में रोड मार्च निकालकर यह बताया गया कि महर्षि विश्वामित्र महाविद्यालय में शिक्षक मनमानी कर रहे हैं. उनका साथ दूसरे संगठन के कुछ युवा दे रहे हैं. जो पूरी तरह से गुंडागर्दी पर उतारु हैं. जिसका परिणाम छात्रों की पिटाई के रूप में देखने को मिला. छात्र संगठनों के द्वारा किए जा रहे विरोध प्रदर्शन में पूर्व छात्र नेता रिंकू यादव के साथ-साथ एनएसयूआई के राष्ट्रीय संयोजक अनुराग राज त्रिवेदी, ईशान त्रिवेदी ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन के जिला प्रभारी बबलू राज के साथ ही छात्र संघ के निर्वाचित अध्यक्ष रवि यादव एवं तुषार विजेता मौजूद रहे. 

उधर, विद्यार्थी परिषद नेता त्रिभुवन पांडेय एवं अविनाश कुमार के नेतृत्व में विद्यार्थियों के द्वारा काली पट्टी बांधकर मारपीट की घटना का विरोध जताया गया और कहा गया कि इस घटना से गुरु-शिष्य की मर्यादा तार-तार हुई है. अगर गुरुजनों के साथ ऐसा व्यवहार होगा तो निश्चय ही कॉलेज में शैक्षणिक माहौल खराब होगा. उन्होंने महागठबंधन के छात्र संगठन को गुंडों का संगठन करार दिया है और कहा है शिक्षकों का समर्थन में वह किसी हद तक जा सकते हैं. यहां बता दें कि मंगलवार को महर्षि विश्वामित्र महाविद्यालय के शिक्षक शिक्षकेतर कर्मियों तथा छात्रों के बीच मारपीट हुई थी, जिसमें शिक्षक का सिर फट गया था जबकि कुछ शिक्षकेतर कर्मी मामूली रूप से घायल हुए थे. वही छात्र नेता तुषार विजेता का सिर फटा था और छात्र संघ अध्यक्ष रवि यादव को चोटे आई थी.

वीडियो : महागठबंधन के छात्र संगठनों ने लगाया गुंडागर्दी का आरोप : 




वीडियो : शिक्षकों के समर्थन में विद्यार्थी परिषद : 










Post a Comment

0 Comments