बड़ी ख़बर : चंद्रशेखर रावण के मामले में अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने वाला नया बाजार निवासी युवक गिरफ्तार ..

वीडियो में दिख रहे तथा अमर्यादित भाषा का प्रयोग कर रहे अन्य लोगों को भी चिन्हित किया गया है. उन्हें भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा. उन्होंने कहा समाज में विद्वेष फैलाने वाले किसी भी असामाजिक तत्व को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इस तरह के मामलों में पुलिस स्वयं ही संज्ञान लेकर कार्रवाई करेगी.





- एसपी मनीष कुमार के निर्देश पर हुई कार्रवाई
- साइबर थाने में दर्ज कराया गया है मामला

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर रावण पर हमला होने के बाद देशभर में भीम आर्मी के सदस्यों के द्वारा लगातार प्रदर्शन किया जा रहा है, लेकिन भीम आर्मी के सदस्यों के वेष में कुछ असामाजिक लोग भी समाज में विद्वेष फैलाने का काम कर रहे हैं. ऐसे लोगों के विरुद्ध पुलिस के द्वारा कार्रवाई शुरू कर दी गई है. बक्सर में सोशल साइट्स पर एक यूट्यूब चैनल के माध्यम से विभिन्न जातियों के विरुद्ध अमर्यादित भाषा का प्रयोग कर रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, जिसके विरुद्ध भारतीय दंड विधान की सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज करते हुए उसे जेल भेज दिया गया है. मामले की जानकारी देते हुए एसपी मनीष कुमार ने कहा कि वीडियो में दिख रहे तथा अमर्यादित भाषा का प्रयोग कर रहे अन्य लोगों को भी चिन्हित किया गया है. उन्हें भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा. उन्होंने कहा समाज में विद्वेष फैलाने वाले किसी भी असामाजिक तत्व को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इस तरह के मामलों में पुलिस स्वयं ही संज्ञान लेकर कार्रवाई करेगी.

इस संदर्भ में जानकारी देते हुए एसपी ने बताया कि 1 जुलाई को इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था, जिसमें एक व्यक्ति के द्वारा यूट्यूब चैनल और अपने साक्षात्कार में कैमरे के सामने ही विभिन्न जातियों के विरुद्ध अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया जा रहा था. उस वीडियो का सत्यापन किया गया तत्पश्चात सुरेश आजाद नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया जो कि मूल रूप से नुआंव तथा वर्तमान में नगर थाना क्षेत्र के नया बाजार अकरौड़ा का निवासी है. उन्होंने बताया कि वीडियो में दिए गए बयान से जनता में काफी आक्रोश है. ऐसे में इस मामले में साइबर थाने में सुरेश आजाद के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई.

पहले भी गिरफ्तार हुआ था गायक :

बता दें कि साइबर क्राइम के मामले को लेकर एसपी मनीष कुमार के द्वारा लगातार कार्रवाई करते रहने का निर्देश सभी थानों को दिया गया है. साथ ही साथ जिले में साइबर थाने को भी खोला गया है. इसके पूर्व भी किसी गायिका पर अमर्यादित गाना गाने वाले एक गायक को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. खास बात यह है कि कुछ मामले में भी पुलिस के द्वारा स्वत: संज्ञान लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी.









Post a Comment

0 Comments