साइबर ठगों का नया कारनामा : बेरोजगार युवक के नाम पर बैंक से लिया डेढ़ लाख का कर्ज ..

जिला मुख्यालय में महिला थाना और अनुसूचित जाति जनजाति थाने के परिसर में साइबर थाना भी खोला गया है. साइबर ठगी होने पर यहां संपर्क किया जा सकता है. इसके अतिरिक्त सभी थानों में भी साइबर क्राइम की शिकायत की जा सकती है. साइबर क्राइम होने पर 1930 पर भी शिकायत की जा सकती है.


 






- ओएलएक्स के माध्यम से साधा युवक से संपर्क
- सैलेरी अकाउंट खुलवा कर किया गड़बड़झाला

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : साइबर ठगों के विरुद्ध लगातार जागरूकता फैलाने के बावजूद वह काफी सक्रिय हैं और अलग-अलग तरीकों से लोगों को ठग रहे हैं. ताजा मामला वासुदेवा ओपी थाना क्षेत्र के नोखपुर गांव का है जहां साइबर अपराधियों ने रोजगार की तलाश कर रहे युवक का बैंक खाता खुलवा कर क्रेडिट कार्ड के माध्यम से डेढ़ लाख रुपयों की ठगी कर ली. मामले में युवक के द्वारा वासुदेवा ओपी में प्राथमिकी दर्ज कराई गई जिसके बाद पुलिस अनुसंधान प्रारंभ कर चुकी है.

इस बाबत मिली जानकारी के मुताबिक लोकपुर गांव निवासी रंजन कुमार पांडेय ने ओएलएक्स पर नौकरी के लिए पोस्ट किया था इसी बीच किसी ने उन्हें संपर्क किया और कहा कि उन्हें वह नौकरी दिलवा देंगे. उसके बाद उसने इनसे कुछ डॉक्यूमेंट मांगे उन्होंने जब डॉक्यूमेंट भेज दिए तो उसी के सहारे गुड़गांव के एक्सिस बैंक में सैलरी अकाउंट खुलवाया गया और वहां से डेढ़ लाख रुपये का क्रेडिट कार्ड लेकर खरीदारी कर ली गई. बाद में जब यह रकम बैंक में जमा नहीं हुई तो बैंक के द्वारा रंजन को फोन किया गया तब जाकर उन्हें ठगी का अहसास हुआ.

मामले में वासुदेवा ओपी प्रभारी विष्णु देव कुमार ने बताया कि पीड़ित के आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज कर मामले का अनुसंधान किया जा रहा है. हालांकि लोगों को साइबर ठगों से अत्यधिक सतर्कता बरतने की आवश्यकता है. यहां बताते चलें कि जिला मुख्यालय में महिला थाना और अनुसूचित जाति जनजाति थाने के परिसर में साइबर थाना भी खोला गया है. साइबर ठगी होने पर यहां संपर्क किया जा सकता है. इसके अतिरिक्त सभी थानों में भी साइबर क्राइम की शिकायत की जा सकती है. साइबर क्राइम होने पर 1930 पर भी शिकायत की जा सकती है.









Post a Comment

0 Comments