वीडियो : विधवा ने की आत्महत्या, पति की मौत के बाद देवर से होनी थी शादी ..

पुलिस ने फिलहाल देवर को अपनी अभिरक्षा में रखा है और पूछताछ कर रही है. वहीं, शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. विवाहिता के मायके वाले ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं. लेकिन अब तक उन्होंने थाने में इस संदर्भ में कोई आवेदन नहीं दिया है.






- ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के गरहथा गांव का है मामला
- मंगलवार की रात फांसी लगा कर ली आत्महत्या

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले के गरहथा गांव निवासी एक विधवा महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. वर्ष 2021 में उसकी शादी हुई थी कुछ ही महीनों के बाद वर्ष 2022 में उसके पति की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई, जिसके बाद उसके ससुराल वालों का यह कहना था कि वह उसके देवर से उसकी शादी करा देंगे. ऐसे में वह अपने ससुराल में ही रह रही थी. इसी बीच मंगलवार की रात उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. उसका शव पंखे की कुंडी से झूलता हुआ पाया गया. जिस वक्त उसने आत्महत्या की उस वक्त घर पर वह तथा उसके देवर थे. घटना की सूचना उसके देवर ने पुलिस को दी जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने फिलहाल देवर को अपनी अभिरक्षा में रखा है और पूछताछ कर रही है. वहीं, शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. विवाहिता के मायके वाले ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं. लेकिन अब तक उन्होंने थाने में इस संदर्भ में कोई आवेदन नहीं दिया है.

घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक जिले के बड़की नैनीजोर गांव निवासी श्रीकांत सिंह ने अपनी पुत्री खुशबू कुमारी की शादी वर्ष 2021 में गरहथा निवासी सुदामा सिंह के पुत्र से की थी. कुछ ही महीनों बाद वर्ष 2022 में सड़क दुर्घटना में खुशबू के पति की मृत्यु हो गई जिसके बाद सुदामा सिंह ने यह कहा कि वह अपनी बहू की शादी अपने छोटे बेटे से करा देंगे. इस बात पर खुशबू के मायके वाले भी राजी हो गए और खुशबू ससुराल में ही रहने लगी. 

सास और ससुर गए थे बाहर, देवर के साथ घर पर थी खुशबू :

ब्रह्मपुर थाना अध्यक्ष बैजनाथ चौधरी का कहना है कि महिला की सास और ससुर मंगलवार को कहीं बाहर गए हुए थे. घर पर वह तथा उसके देवर की मौजूद थे. इसी बीच मंगलवार की देर रात उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सुबह जब देवर ने यह नजारा देखा तो तुरंत ही पुलिस को सूचना दी. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और फिलहाल देवर से पूछताछ कर रही है.

पति की मौत का नहीं मिला है मुआवजा :

थानाध्यक्ष ने बताया कि खुशबू के पति की मौत के बाद उसे सरकार की तरफ से पांच लाख का मुआवजा मिलना था. जिसके लिए सभी प्रक्रियाएं पूरी हो गई थी. 8हालांकि मुआवजा अभी तक उन्हें मिला नहीं है. इसी बीच भी एक विधवा ने आत्महत्या भी कर ली. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments