एसपी का मातहतों को निर्देश - "अपराधियों को पहुंचाए सलाखों के पीछे, क्राइम कंट्रोल के ग्राफ को बनाएं बेहतर ..

श्रावणी मेला को देखते हुए रेलवे स्टेशन, बैंक, पेट्रोल पंप एवं उसके आसपास के क्षेत्रों में सघन रूप से जांच की जाए. गश्ती दल के वरीय पदाधिकारियों को कहा कि वह भी नियमित रूप से मॉनिटरिंग करते रहे. 






- अपराध समीक्षा बैठक में एसपी ने ली लंबित मामलों की जानकारी
- मामलों के निष्पादन में तेजी लाने तथा कार्यशैली को बेहतर बनाने के निर्देश
- अपराध अनुसंधान एवं नियंत्रण के मद्देनजर आयोजित थी बैठक

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले में क्राइम कंट्रोल के ग्राफ को और भी बेहतर बनाया जाए जिसके लिए फरार अपराधियों को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाने के साथ-साथ कुर्की-जब्ती की कार्रवाई को भी तेज किया जाए ताकि अपराधियों के मन में पुलिस का भय व्याप्त रहे. कुछ इसी तरह की बातें एसपी मनीष कुमार ने अपने मातहतों से कहीं. 

मंगलवार को पुलिस कार्यालय में पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार की अध्यक्षता में दोनों अनुमंडलों के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सभी पुलिस निरीक्षक, थानाध्यक्ष एवं लोक अभियोजक तथा विशेष लोक अभियोजक के साथ अपराध अनुसंधान एवं नियंत्रण के दृष्टिकोण से जून-2023 की अपराध गोष्ठी समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया. जिसने आपराधिक घटनाओं की समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए.

सर्वप्रथम उन्होंने जून 2023 में दर्ज कराए गए मामलों के बारे में जानकारी और उनके अनुसंधान तथा उनके बारे में भी जानकारी ली. एसपी ने कहा कि लोक शिकायत से संबंधित परिवाद पत्रों के आलोक में त्वरित कार्रवाई की जाए. लंबित कांडों के निष्पादन के लिए लक्ष्य निर्धारित किया जाए और उस लक्ष्य को पूरा करने का हर संभव प्रयास हो. गृह भेदन चोरी लूट डकैती एवं हत्या की घटनाओं के रोकथाम के लिए बेहतर ढंग से प्रयास किया जाए. वारंट तथा लंबित मामलों का निष्पादन जल्द से जल्द हो. 

इस दौरान हत्या, लूट, डकैती, बलात्कार, पुलिस पर हमला एससी-एसटी मामलों की भी समीक्षा की गई. इसके अतिरिक्त वांछित अपराधियों के गिरफ्तारी तथा मामलों के निष्पादन न्यायालय के परिवार पत्रों के आरोप में प्राथमिकी की समीक्षा, वाहन जांच के क्रम में रोको-टोको अभियान की भी समीक्षा हुई.

एसपी ने कहा कि श्रावणी मेला को देखते हुए रेलवे स्टेशन, बैंक, पेट्रोल पंप एवं उसके आसपास के क्षेत्रों में सघन रूप से जांच की जाए. गश्ती दल के वरीय पदाधिकारियों को कहा कि वह भी नियमित रूप से मॉनिटरिंग करते रहे. मद्यनिषेध कानून का अनुपालन एवं शराब शराब कारोबारियों पर कार्रवाई के साथ शराब विनष्टीकरण को लेकर भी एसपी ने विशेष दिशा निर्देश दिए.









Post a Comment

0 Comments