वीडियो : बक्सर पहुंचे शाहाबाद रेंज के डीआइजी नवीन चंद्र झा, अपराधिक घटनाओं के 70 फीसद उद्भेदन पर थपथपाई मातहतों की पीठ ..

भूमि विवाद में यदि कोई बड़ी घटना हो जाए तो उसका जवाबदेह उस इलाके के थानेदार होंगे कि जब विवाद की सूचना मिली थी तो उसे रोकने के लिए उनके द्वारा क्या कदम उठाये गए? और यदि वह दोषी पाए जाते है तो उनपर भी  कार्रवाई होगी.

 






- बैठक में थानेदारों को क्राइम कंट्रोल का दिया निर्देश
- डीआइजी के आने की सूचना पर पुलिस महकमें में हद कम

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : शाहाबाद रेंज के डीआईजी नवीनचंद्र झा अचानक बक्सर पहुंचे. ,उनके आने की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया". ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए खड़े जवान से लेकर थाना के पुलिस कर्मी एक्शन में आ गए. कोई फाइल से धूल हटाते दिखा तो कोई वाहन जांच करते. बक्सर पुलिस के बदले मिजाज को देख लोग आसानी से समझ गए कि पुलिस के किसी वरीय अधिकारी का आगमन होने वाला है.


डीआइजी ने एसपी से लेकर थानेदारों के साथ बैठक की साथ ही क्राइम कंट्रोल से जुड़े बिंदुओं पर बात की. लापरवाह थाना प्रभारियो को बैठक में ही फटकार लगाते हुए क्राइम कंट्रोल करने का निर्देश देते हुए, इलाके में पेट्रोलिंग करने का भी आदेश दिया. इस दौरान मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि, क्राइम कंट्रोल को लेकर सभी थानेदारों को सख्त हिदायत दियागया है. पेट्रोलिंग से लेकर अन्य जो कारगर कदम है वह क्राइम कंट्रोल के लिए उठाये.  बक्सर पुलिस ने लगभग 70 फीसद अपराधिक घटनाओं पर से पर्दा उठाकर बेहतर काम किया है. लेकिन अपराध हो ही नहीं इस दिशा में काम करने की जरूरत है.


भूमि विवाद में नहीं सुनते है थानेदार : 

वह जब उनसे पूछा गया कि भूमि विवाद का निपटारा सही समय से नही होने के कारण जो अपराध बढ़ रहे हैं उसके कंट्रोल को लेकर पुलिस के पास क्या प्लान है? जिस पर उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि बहुत पहले से ही अंचलाधिकारी, के साथ थानेदार प्रत्येक शनिवार को थाना परिसर में लोगों की समस्या को सुनते हैं. उसके अलावे भूमि विवाद में यदि कोई बड़ी घटना हो जाए तो उसका जवाबदेह उस इलाके के थानेदार होंगे कि जब विवाद की सूचना मिली थी तो उसे रोकने के लिए उनके द्वारा क्या कदम उठाये गए? और यदि वह दोषी पाए जाते है तो उनपर भी  कार्रवाई होगी.

लोगों का भरोसा जीतने के लिए चलाया जा रहा "नो योर पुलिस" अभियान :

साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस पर लोगों का भरोसा बढ़, इसको लेकर शहरी क्षेत्र में पुलिसकर्मी हर घर दस्तक देकर बहुत ही विनम्र भाव से लोगो की समस्या. को सुन रहे हैं और प्रपत्र भर रहे है. जिससे क्राइम कंट्रोल में भी सहयोग मिलेगा.










Post a Comment

0 Comments