वीडियो : अश्विनी चौबे के खिलाफ मुन्ना तिवारी बक्सर से लड़ेंगे चुनाव!

विधायक ने उनसे मुलाकात के बाद कहा कि बातचीत में यह चर्चा हुई कि लोकसभा चुनाव को लेकर कैसे गठबंधन को मजबूत बनाया जाए. साथ ही यह भी तय हुआ कि बक्सर लोकसभा सीट कांग्रेस को दी जाए इसके लिए भी चर्चा होगी. 

 





- बक्सर लोकसभा सीट पर मुन्ना तिवारी ने ठोका दवा
- कहा - कांग्रेस की पारंपरिक सीट रही है बक्सर लोकसभा सीट

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : स्थानीय लोकसभा सीट से सदर विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी चुनाव लड़ सकते हैं. उन्होंने कहा कि यह उम्मीद है कि यह सीट कांग्रेस को मिले क्योंकि यह कांग्रेस के पारंपरिक सीट है. अगर यह सीट कांग्रेस को मिली यो इसके बाद यह भी प्रबल संभावना है कि उन्हें यहां से टिकट मिले. हालांकि उन्होंने यह भी स्पष्ट किया की टिकट देने का कार्य पार्टी आलाकमान करता है, ऐसे में जिसे भी यहां प्रत्याशी बनाया जाएगा पूरी मजबूती के साथ उसे जिताया जाएगा.

दरअसल, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह सोमवार को बक्सर पहुंचे थे. बक्सर में परिसदन में उन्होंने विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी से मुलाकात की. विधायक ने उनसे मुलाकात के बाद कहा कि बातचीत में यह चर्चा हुई कि लोकसभा चुनाव को लेकर कैसे गठबंधन को मजबूत बनाया जाए. साथ ही यह भी तय हुआ कि बक्सर लोकसभा सीट कांग्रेस को दी जाए इसके लिए भी चर्चा होगी. 

बक्सर लोकसभा सीट का क्या है जातीय समीकरण? 

बक्सर लोकसभा क्षेत्र में कुल छह विधानसभा हैं. बक्सर जिले में चार- बक्सर, ब्रह्मपुर, डुमराँव, राजपुर, जबकि कैमूर जिले में दिनारा और रामगढ़  विधानसभा का क्षेत्र शामिल है. इस लोकसभा क्षेत्र में सबसे अधिक ब्राह्मण मतदाताओ की संख्या लगभग 4 लाख से अधिक है. वही यादव -3.5 लाख, राजपूत 3 लाख, भूमिहार 2.5 लाख, 1.5 लाख मुसलमान, कुशवाहा 80 हजार, कुर्मी 60 हजार, वैश्य  1 लाख, दलित 2 लाख,और अन्य जातियों की संख्या लगभग 60 हजार है.

एक ही सीट से एक दर्जन उम्मीदवारों को उम्मीद : 

गौरतलब है कि बक्सर लोकसभा सीट पर अब तक अलग-अलग पार्टी के एक दर्जन से अधिक नेताओं ने अपनी दावेदारी पेश कर दी है. इंडिया गठबंधन से कांग्रेस सदर विधायक संजय तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी, राजद  प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह,  राजपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक विश्वनाथ राम,  डुमराँव विधानसभा क्षेत्र से भाकपा माले विधायक अजीत कुमार सिंह, के अलावा बसपा नेता अनिल कुमार सिंह उर्फ़ अनिल बिल्डर, बिहार सरकार के पूर्व मंत्री दद्न पहलवान उर्फ दद्न यादव, डॉ राजेश मिश्रा, गुजरात के मशहूर व्यवसायी मिथिलेश पाठक, धनु मिस्त्री,  एनडीए गठबंधन से वर्तमान सांसद सह केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे समेत एक दर्जन से अधिक लोग इस लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं.

वीडियो : 








Post a Comment

0 Comments