जिले के लाल का इसरो में हुआ चयन, लक्ष्य निर्धारण को बताया सफलता का मूल मंत्र ..

उनका चयन आई आई एस टी तिरुअनंतपुरम, केरल के लिए हुआ. इस संस्थान से पढ़ाई पूरी करने के बाद उनका चयन अंतिम रूप से इसरो के मुख्य केंद्र एलपीसीसी तिरुअनंतपुरम, केरल में क्लास वन अधिकारी वैज्ञानिक के रुप में हुआ.





- ब्रह्मपुर निवासी आशीष रंजन सिंह की सफलता पर उत्साहित हैं सभी स्वजन
- आशीष ने कहा - सही लक्ष्य का निर्धारण कर कार्य करना जरूरी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : अगर अपने जीवन में सही लक्ष्य निर्धारित कर उसके प्रति मेहनत की जाए तो सफलता आपके कदम चूमेगी यह कहना है जिले के ब्रह्मपुर निवासी आशीष भूषण सिंह का. आशीष भूषण सिंह की नियुक्ति इसरो के क्लास वन पदाधिकारी, वैज्ञानिक के तौर पर हुई है. उनकी इस सफलता के बाद जहां उनके स्वजन खुशी से फूले नहीं समा रहे वहीं पूर्व जिला परिषद सदस्य उनके दादा मार्कण्डेय सिंह उनके पिता भारत भूषण सिंह तथा उनकी मां किरण सिंह का जैसे सपना पूरा हो गया है. उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लग रहा है.

आशीष की प्रारंभिक शिक्षा लोयोला स्कूल, पटना से हुई जबकि 11वीं और 12वीं की शिक्षा सत्यम इंटरनेशनल स्कूल, पटना से प्राप्त पूरी की है. इसके बाद आशीष ने आइटीआई की परीक्षा में सफलता हासिल की. इसके बाद भी सफलता का क्रम रूका नहीं.

उनका चयन आई आई एस टी तिरुअनंतपुरम, केरल के लिए हुआ. इस संस्थान से पढ़ाई पूरी करने के बाद उनका चयन अंतिम रूप से इसरो के मुख्य केंद्र एलपीसीसी तिरुअनंतपुरम, केरल में क्लास वन अधिकारी वैज्ञानिक के रुप में हुआ. आशीष भूषण सिंह ने कहा कि शुरु से हमारी इच्छा देश की सेवा करने की थी. किसी भी क्षेत्र में रहकर देश का सेवा की जा सकती है. मुझे लगता है कि देश की सेवा करने का मौका लेना का सबसे आसान तरीका पढ़ाई करना है. इस मंत्र को सभी विद्यार्थियों को अपने जीवन में जरूर उतारना चाहिए.











Post a Comment

0 Comments