वीडियो : सर्पदंश के शिकार हुए दो भाई, एक की मौत, दूसरा इलाजरत ..

रविवार की अहले सुबह करैत सांप ने दोनों को काट लिया. परिजनो को जब जानकारी हुई तो दोनो को पहले प्रताप सागर लेकर गए, जहां सांप काटने का सफल इलाज होता है. हालंकि अनीश कुमार की मौत अस्पताल पहुंचने से पहले ही हो गई. वहीं, मनीष का इलाज जारी है. 

 







- मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बनारपुर गांव का मामला
- घर का कमाऊ सदस्य था मृतक

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले के चौसा प्रखंड के बनारपुर गांव में एक साथ सो रहे दो भाइयों को जहरीले करैत सांप ने काट लिया, जानकारी मिलते ही परिजनों में हड़कम्प मच गया. आनन-फानन में परिजनों द्वारा दोनों को प्रताप सागर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां चिकित्सकों ने एक को मृत घोषित कर दिया, जबकि दूसरे का इलाज जारी है. उसकी भी हालत गंभीर बनी हुई है. इस घटना के बाद से ही परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. ग्रामीणों के मुताबिक किशोर काफ़ी होनहार था. पढ़ाई के साथ ही साथ नाई की दुकान में पिता की भी मदद करता था.

घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के अनुसार मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बनारपुर गांव निवासी प्रमोद ठाकुर के दो बेटे अनीश कुमार (13 वर्ष) और मनीष कुमार (11 वर्ष) घर में सो रहे थे. इसी दौरान रविवार की अहले सुबह करैत सांप ने दोनों को काट लिया. परिजनो को जब जानकारी हुई तो दोनो को पहले प्रताप सागर लेकर गए, जहां सांप काटने का सफल इलाज होता है. हालंकि अनीश कुमार की मौत अस्पताल पहुंचने से पहले ही हो गई. वहीं, मनीष का इलाज जारी है. 

बच्चे की मृत्यु के पश्चात भी परिजनों को यह उम्मीद थी कि यदि वह झाड़-फूंक करवाते हैं तो शायद उनका बच्चा जीवित हो जाए. जिंदा हो जाने की आस में परिजन रविवार की दोपहर तक झाड़-फूंक के लिए मृत बेटे को यूपी के सती धाम और कोरानसराय स्थित कंजिया धाम घूमते रहे. लेकिन दोनों स्थानों से उन्हें निराश लौटना पड़ा.

स्नैक रेस्कुअर हरिओम चौबे ने बताया कि बक्सर जिले में एक सप्ताह के अंदर आधा दर्जन लोगों की जान गई है. बरसात के मौसम में ऐसे मामले सामने आते रहते हैं ऐसे में जब भी सांप काटे तुरंत ही सरकारी अस्पताल का रुख करना चाहिए.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments