वीडियो : पुलिस के हत्थे चढ़े चार लुटेरे, हथियार व रुपये बरामद, तीन लूटकांडों का उद्भेदन ..

हथियार एवं लूट की राशि से खरीदी हुई बाइक भी बरामद हुई है. जानकारी देते हुए एसपी मनीष कुमार ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्तों के अनुसार इनके साथ कुछ और अभियुक्त भी इन घटनाओं में शामिल थे, जिन्हें पकड़ने के लिए पुलिस प्रयास कर रही है.

 





- हथियार के साथ लूट के रुपयों से खरीदी बाइक भी जब्त
- लुटेरों के पास से नकद रुपये भी हुए बरामद

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर जिले की पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. इसमें अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुए तीन लूटकांड का उद्भेदन करते हुए चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से हथियार एवं लूट की राशि से खरीदी हुई बाइक भी बरामद हुई है. जानकारी देते हुए एसपी मनीष कुमार ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्तों के अनुसार इनके साथ कुछ और अभियुक्त भी इन घटनाओं में शामिल थे, जिन्हें पकड़ने के लिए पुलिस प्रयास कर रही है.

इस संदर्भ में प्रेस वार्ता करते हुए एसपी मनीष कुमार ने बताया कि बीते 12 अगस्त को सोनवर्षा आप थाना क्षेत्र के स्थानीय बाजार में अपनी स्वर्णाभूषण दुकान चलाने वाले भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के स्व आनंद मोहन प्रसाद के पुत्र राजन कुमार से टीकपोखर गांव के समीप तीन अज्ञात व्यक्तियों ने उस वक्त एक लाख रुपये तथा मोबाइल एवं बैग लूट लिए थे जब वह अपनी दुकान बंद कर वापस अपने घर जा रहे थे. उन्होंने इस मामले में 12 अगस्त को थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई जिसके बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी आफाक अख्तर अंसारी के नेतृत्व में टीम का गठन कर कांड का उद्भेदन किया.

एसपी ने बताया कि गठित टीम ने वैज्ञानिक एवं तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर बगेन गोला थाना क्षेत्र के भदवर गांव निवासी स्वर्गीय कामेश्वर सिंह के पुत्र सूरजभान सिंह को गिरफ्तार किया गया. सूरजभान सिंह पुराना हिस्ट्रीशीटर है. उस पर आर्म्स एक्ट समिति अन्य मामलों में प्राथमिक की दर्ज है. इसके साथ ही इटाढ़ी थाना क्षेत्र के साथ गांव निवासी लक्ष्मण सिंह को गिरफ्तार किया गया. उसका भी आपराधिक इतिहास है जिसमें मद्यनिषेध अधिनियम के साथ-साथ अन्य मामले दर्ज हैं. इनके पास से लूटी गई रकम में से 7200 की धनराशि भी बरामद की गई. टीम में सोनवर्षा ओपी प्रभारी रौशन अली, डीआइयू टीम के पुलिस अवर निरीक्षक नितीश कुमार तथा डीआइयू टीम के सदस्य शामिल थे.

इसके साथ ही अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गोरख राम के नेतृत्व में गठित टीम ने धनसोई थाना क्षेत्र के पठकवलिया के समीप रोहतास जिले के किराना व्यवसायी के कर्मी से बीते 2 अगस्त को 1 लाख 32 हज़ार रुपये लूट मामले तथा नगर थाना क्षेत्र के वीर कुंवर सिंह कॉलोनी में 21 मार्च 2023 को 20 हज़ार रुपये लूट मामले में पुलिस ने सिकरौल थाना क्षेत्र के बसमनपुर गांव निवासी राधेश्याम पांडेय के पुत्र भरत पांडेय को गिरफ्तार किया जिसके विरुद्ध मद्यनिषेध अधिनियम के साथ-साथ अन्य मामलों में नगर थाने में ही प्राथमिकी दर्ज है. वर्तमान में यह वीर कुंवर सिंह कॉलोनी में ही किराए के मकान में रहता है पुलिस ने इसके मकान की तलाशी ली तो वहां से एक पिस्टल भी बरामद की गई. इसका एक अन्य साथी नगर थाना क्षेत्र के नया बाजार मठिया मोहल्ले के निवासी स्व गणेश सिंह के पुत्र मधुसूदन कुमार को भी गिरफ्तार किया गया है. उसके विरुद्ध डुमरांव थाने में आर्म्स एक्ट समेत दो मामले दर्ज हैं. इन दोनों के पास से 45 सौ रुपये भी बरामद हुए हैं. टीम  में धनसोई थानाध्यक्ष ज्ञान प्रकाश सिंह, नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार, डीआइयू के पुलिस अवर निरीक्षक नितीश कुमार तथा डीआइयू टीम के सदस्य शामिल थे.

वीडियो : 












Post a Comment

0 Comments