सेब की पेटियों में छिपाई गई 50 लाख की शराब के साथ ट्रक जब्त, चालक-खलासी गिरफ्तार ..

नगर थाना क्षेत्र से 50 लाख रुपये से अधिक मूल्य के शराब को जब्त किया है जबकि दो तस्करों को भी हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है. वहीं, दूसरे थाना क्षेत्र से तीन हथियार को भी पुलिस ने जब्त किया जिसकी जानकारी प्रेसवार्ता के दौरान दी जाएगी.







- नगर थाने की पुलिस में किया गिरफ्तार
- प्रेस वार्ता कर मामले की जानकारी देंगे एसपी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : नगर थाने के पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 50 लाख रुपये मूल्य से अधिक की शराब जब्त की है. शराब को ट्रक के अंदर सेब की पेटियों के बीच छिपाकर ले जाया जा रहा था तभी नगर थाने की पुलिस ने दो तस्करों के साथ ट्रक समेत शराब को जब्त कर शराब माफियाओं को भारी नुकसान पहुंचाया है. केवल सितंबर महीने में ही अब तक पुलिस ने चार करोड़ से अधिक रुपये की शराब के साथ चार ट्रकों को भी जब्त किया है. माना जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए शराब माफिया शराब के संग्रहण में लगे हुए हैं.

मामले की जानकारी देते हुए  पुलिस कप्तान मनीष कुमार ने बताया कि बक्सर पुलिस, अलग अलग थाना क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए नगर थाना क्षेत्र से 50 लाख रुपये से अधिक मूल्य के शराब को जब्त किया है जबकि दो तस्करों को भी हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है. वहीं, दूसरे थाना क्षेत्र से तीन हथियार को भी पुलिस ने जब्त किया जिसकी जानकारी प्रेसवार्ता के दौरान दी जाएगी.

सेब की पेटियों के बीच छिपा कर रखी गई थी शराब :

दरअसल, जो ट्रक पकड़ा गया है उसमें सेब की पेटियों के बीच शराब की खेप छिपा कर रखी गई थी. 300 पेटियों में 750 एमएल की अंग्रेजी शराब एवं 197 सेब की पेटियों में भी 750 एमएल की अंग्रेजी शराब छिपा कर रखी गई थी. इसके साथ ही इन सब के ऊपर 200 सेब की पेटियां रखी हुई थी ताकि अगर जांच भी हो तो शराब की खेप नहीं पकड़ी जाए. 

2024 के लोकसभा चुनाव से पहले लगातार पकड़ी जा रही शराब की खेप :

गौरतलब है कि 2024 के लोकसभा चुनाव की सरगर्मी को देखते हुए शराब माफिया भी सक्रिय हो गए हैं. बिहार के अलग-अलग जिले में शराब का स्टोरेज करने में लगे हुए हैं. यही कारण है कि उत्तर प्रदेश से लगातार बिहार में शराब की बड़ी-बड़ी खेप लाई जा रही है. हालांकि बक्सर पुलिस की मुस्तादी से केवल सितंबर महीने में चार करोड़ से अधिक मूल्य की शराब जब्त की गई है.






Post a Comment

0 Comments