ईद-मिलादुन्नबी पर निकाला गया विशाल जुलूस, दिया प्रेम और सद्भावना का संदेश ..

पैगम्बर मोहम्मद साहब की यौमे पैदाइश का दिन ईद मिलादुन्नबी पूरे जोशो-खरोश के साथ मनाया गया.  इस्लाम के जन्मदाता पैगंबर मोहम्मद साहब के जन्मदिन पर जिला मुख्यालय में हजारों मुस्लिम धर्मावलंबियों ने सड़क पर उतरकर शांति और सद्भावना का संदेश दिया.

 

 






- जोशो-खरोश के साथ निकाला गया जुलूस
- मौके पर दिखा कौमी एकता का नजारा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले में पैगम्बर मोहम्मद साहब की यौमे पैदाइश का दिन ईद मिलादुन्नबी पूरे जोशो-खरोश के साथ मनाया गया.  इस्लाम के जन्मदाता पैगंबर मोहम्मद साहब के जन्मदिन पर जिला मुख्यालय में हजारों मुस्लिम धर्मावलंबियों ने सड़क पर उतरकर शांति और सद्भावना का संदेश दिया. 

इस दौरान विधि व्यवस्था के बेहतर संधारण के लिए अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा, प्रखंड विकास पदाधिकारी रोहित मिश्रा, नगर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार, डुमरांव अनुमंडल में अनुमंडल पदाधिकारी कुमार पंकज, डुमरांव थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार समेत सभी प्रखंडों में स्थानीय प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी एवं विभिन्न थानाध्यक्ष के द्वारा विधि-व्यवस्था का बेहतर संधारण किया गया.


प्रख्यात चिकित्सक, मानव अधिकार एवं सामाजिक न्याय संस्था के बिहार सचिव डॉ दिलशाद आलम ने बताया कि आज के दिन उन मोहम्मद साहब की यौमे पैदाइश मनाई जाती है, जिन्होंने पूरे दुनिया को शांति का पैगाम दिया था. उन्होंने बताया कि बक्सर नगर के मुनीम चौक से लेकर दरिया शहीद बाबा की मजार तक हजारों की संख्या में मुसलमानों ने काफिला निकालकर शांति पैगाम दिया. 

डॉ दिलशाद ने कहा कि आज पूरे दुनिया को शांति का संदेश देने वाले मोहम्मद साहब का जन्मदिन है. हम उन्हीं के बताए रास्ते पर चलते हैं और पूरे समाज का सेवा करते हैं. दंत चिकित्सक डॉ खालिद ने बताया के आज के दिन हम सभी मुसलमान सभी को एक साथ रहकर जिंदगी बशर करने का संदेश देते हैं. सभी को इस त्यौहार की बहुत-बहुत बधाई.

उन्होंने बताया कि मोहम्मद साहब की पैदाइश सऊदी अरब में हुई थी और वहीं से इस्लाम के जरिए  पूरे दुनिया को संदेश दिया कि हम सभी मानव एक हैं और एकता से रहना चाहिए. इस मौके पर मुसलमान भाइयों के साथ हिंदू भाई भी एक साथ झंडे को लेकर चलते हुए दिखाई दिए कार्यक्रम के दौरान हरेंद्र पांडे मनोज तिवारी मुर्शीद रजा, हामिद रजा, डॉ निसार अहमद समेत कई लोग मौजूद रहे.








Post a Comment

0 Comments