कोटा-पटना एक्सप्रेस में मिला यात्री का कटा हुआ हाथ, फूटे शीशे, बोगी में बिखरा खून, यात्री नदारद ..

नाम छापने की शर्त पर कुछ यात्रियों ने बताया कि ट्रेन में जमकर मारपीट हुई है. जिसमें एक व्यक्ति का हाथ काट दिया गया और उसे चलती ट्रेन से फेंक दिया गया. इसी मारपीट की घटना के दौरान ट्रेन के शीशे भी टूट गए. 






- शाम में पहुंची डाउन कोटा-पटना एक्सप्रेस का हाल
- जिसका मिला कटा हुआ हाथ वह यूपी में इलाजरत

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : डाउन कोटा-पटना एक्सप्रेस में एक रेल यात्री का कटा हुआ हाथ बरामद होने के बाद हड़कम्प मच गया.  जबकि ट्रेन की बोगी के कई शीशे भी टूटे हुए मिले. ट्रेन की बोगी में खून के छींटे बिखरे हुए हैं. जिस यात्री का हाथ बोगी में बरामद हुआ है, वह यात्री बक्सर रेलवे स्टेशन और पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन के बीच भदौरा रेलवे स्टेशन के समीप पटरियों के किनारे गिरा हुआ पाया गया. 

घटना की जानकारी उस वक्त मिली जब ट्रेन शाम 05:08 बजे बक्सर रेलवे स्टेशन पर पहुंची. किसी यात्री के द्वारा जीआरपी को इस बात की जानकारी दी गई लेकिन जैसे ही जीआरपी बोगी की जांच करने पहुंची, बोगी से सभी यात्री सामान समेत गायब मिले. केवल कटा हुआ हाथ पड़ा हुआ पाया गया. आसपास की बोगियां के यात्रियों से पूछने पर उन्होंने साफ तौर पर कुछ भी बताने से इनकार कर दिया. हालांकि पत्रकारों के द्वारा पूछे जाने पर नाम छापने की शर्त पर कुछ यात्रियों ने बताया कि ट्रेन में जमकर मारपीट हुई है. जिसमें एक व्यक्ति का हाथ काट दिया गया और उसे चलती ट्रेन से फेंक दिया गया. इसी मारपीट की घटना के दौरान ट्रेन के शीशे भी टूट गए. 

बक्सर रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के बाद ट्रेन को तकरीबन 1 घंटे तक रोक कर रखा गया तथा जीआरपी और आरपीएफ की टीम ने बारीकी से मामले की जांच की लेकिन घटना के बारे में विशेष जानकारी नहीं मिल सकी. ट्रेन शाम 06:19 तक रुकी रही.फिर बाद में यात्रियों की परेशानी को देखते हुए ट्रेन को आगे की ओर रवाना किया गया.

पानीपत निवासी व्यक्ति का है कटा हुआ हाथ : 

रेल सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जिस व्यक्ति का हाथ ट्रेन से बरामद हुआ है वह हरियाणा के पानीपत जिले के समालका थाना क्षेत्र के अमर कुमार के पुत्र अर्जुन कुमार हैं जो कि गहमर रेलवे स्टेशन के समीप गिर गए, जहां से रेलवे स्टेशन पर मौजूद लोगों ने डायल-112 को सूचना देकर उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भदौरा पहुंचवाया. जहां से उनकी हालत बिगड़ती देख उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. घायल व्यक्ति अपने परिवार के साथ पटना जा रहे थे. हालांकि, उनके साथ यह सब कुछ कैसे हुआ यह ज्ञात नहीं हो सका है.

पुलिस के पास नहीं हैं सवालों के जवाब : 

जीआरपी थानाध्यक्ष अखिलेश सिंह यादव ने बताया कि जैसे ही घटना की सूचना मिली मौके पर पहुंचकर जांच की गई तो ट्रेन की बोगी से कटा हुआ हाथ बरामद किया गया. बाद में कंट्रोल के द्वारा यह जानकारी मिली कि एक व्यक्ति गहमर में गिरा हुआ मिला था, जिसका भदौरा में इलाज चल रहा है. उसी का हाथ कट कर बोगी में रह गया है. फिलहाल उक्त व्यक्ति के हाथ को भदौरा भिजवाया जा रहा है. जीआरपी थानाध्यक्ष ने बताया कि यात्रियों से पूछताछ की गई लेकिन किसी के द्वारा यह नहीं बताया गया कि ट्रेन में क्या हुआ था? 

रेल एसपी तक को जानकारी नहीं : 

मामले में रेल एसपी के सरकारी नंबर पर बात करने की कोशिश की गई लेकिन उनका नंबर कंट्रोल रूम से उठाया गया और यह बताया गया की एसपी कहीं व्यस्त हैं. कंट्रोल रूम से यह भी बताया गया कि ट्रेन में एक व्यक्ति का कटा हुआ हाथ मिला था लेकिन इस मामले में बहुत ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी है. गाड़ी के शीशे कैसे फूटे इस बात की भी जांच की जा रही है.






Post a Comment

0 Comments