वीडियो : पिपराढ़ के धर्मायोजन में रसोई गैस सिलेंडर में लगी आग, मची-अफरातफरी ..

जिन लोगों के द्वारा वाहन खड़े किए थे उनके मालिकों के बीच भी हड़कंप मच गया कि यदि कहीं आग बढ़ी तो उसे संभालना मुश्किल हो जाएगा लेकिन बाद में स्थानीय ग्रामीण और कुछ उत्साही युवाओं के द्वारा सिलेंडर पर धूल आदि फेंक कर किसी तरह स्थिति को नियंत्रण में लिया गया.






- खाना बनाते समय सिलेंडर में लगी आग 
- जान पर खेल कर युवाओं तथा ग्रामीणों ने पाया आग पर काबू

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले के पिपराढ़ में चल रहे धर्मायोजन में शनिवार को जहां अव्यवस्थाओं का आलम देखने को मिला वहीं दूसरी तरफ कर्नाटक से आए लोगों के खाना बनाने वाले रसोई गैस सिलेंडर में आग लग जाने से अफरातफरी का माहौल कायम हो गया. अग्निशमन की कोई व्यवस्था नहीं होने के कारण परेशानी और भी बढ़ गई. मौके पर जिन लोगों के द्वारा वाहन खड़े किए थे उनके मालिकों के बीच भी हड़कंप मच गया कि यदि कहीं आग बढ़ी तो उसे संभालना मुश्किल हो जाएगा लेकिन बाद में स्थानीय ग्रामीण और कुछ उत्साही युवाओं के द्वारा सिलेंडर पर धूल आदि फेंक कर किसी तरह स्थिति को नियंत्रण में लिया गया.

स्थानीय प्रत्यक्षदर्शी शंकर कुमार बताते हैं कि घटना दोपहर तकरीबन तीन बजे हुई. उधर काले कंबल वाले बाबा अपना चमत्कार दिखा रहे थे इधर कर्नाटक से पहुंचे लोग अपने लिए खाना बना रहे थे. इसी बीच सिलेंडर में आग लग गई. तुरंत ही लोग चीखने-चिल्लाने लगे. इसी बीच किसी ग्रामीण के द्वारा सिलेंडर को उठाकर बाहर फेंक दिया गया. सिलेंडर अगर कुछ देर और अंदर रहता तो फूस की बनी कुटिया में आग लग जाती. यह आग गंगा पुत्र की कुटिया के समीप ही लगी थी. चूंकि गंगा पुत्र की कुटिया में एसी लगी है ऐसे में यह आग तुरंत ही उनकी कुटिया को भी चपेट में ले लेती और फिर उसे नियंत्रित करना मुश्किल हो जाता. जिससे हज़ारों लोगों की जान खतरे में पड़ जाती.

आयोजन का नाम बड़ा लेकिन, व्यवस्थाएं कुछ भी नहीं :

जिला मुख्यालय के गजाधरगंज से आयोजन में शामिल होने के लिए पहुंचे सतीश कुमार ने बताया कि आयोजन का नाम जितना बड़ा है व्यवस्थाएं उतनी ही कम. अग्निशमन, एम्बुलेंस तो दूर यहां फर्स्ट एड तक की व्यवस्था नहीं है. आने के लिए जो सड़क है वह इतनी संकीर्ण कि घंटे जाम से जूझना पड़ा. जो कार्यकर्ताओं के वेश में जो लोग वहां है वह स्वयं ही अमर्यादित आचरण करते नजर आ आ रहे हैं. ऐसे में इस आयोजन में कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है.

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments