वीडियो : जेल में बंद अपराधी के इशारे पर कृष्णाब्रह्म में हुई थी लूट, दूसरी घटना को अंजाम देने से पहले पिस्टल- कारतूस के साथ दो गिरफ्तार ..

मामले में जेल में बंद अपराधी की संलिप्तता सामने आई है. अभियुक्त ने बताया है की लूट कांड से जो पैसे मिले थे उन पैसों से एक स्कॉर्पियो खरीद कर दूसरे लूट की वारदात को अंजाम देना था लेकिन तब तक पुलिस पर वैज्ञानिक अनुसंधान के माध्यम से इन्हें दबोच लिया और जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया.

 






- डुमरांव एसडीपीओ आफाक अख्तर अंसारी के नेतृत्व में बनी थी टीम
- लूट के पैसों से स्कॉर्पियो खरीदने की चल रही थी तैयारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के सोंवा गांव में सीएसपी संचालक से लूट मामले का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है. इस मामले में हथियार समेत दो अपराधी गिरफ्तार हुए हैं जिनके पास से सीएसपी संचालक के से लूटा गया लैपटॉप और बैंक पासबुक आदि बरामद कर लिया गया है. मामले में जेल में बंद अपराधी की संलिप्तता सामने आई है. अभियुक्त ने बताया है की लूट कांड से जो पैसे मिले थे उन पैसों से एक स्कॉर्पियो खरीद कर दूसरे लूट की वारदात को अंजाम देना था लेकिन तब तक पुलिस पर वैज्ञानिक अनुसंधान के माध्यम से इन्हें दबोच लिया और जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया.

मामले में जानकारी देते हुए एसपी मनीष कुमार ने बताया कि 14 सितंबर की शाम शाम तकरीबन 7:00 बजे सोंवा गांव में सीएसपी का संचालन करने वाले मनोज कुमार यादव अपना सेंटर बंद कर वापस अपने गांव लौट रहे थे उनके पास लगभग साढ़े तीन लाख रुपये थे. जिसे अपराधियों ने लूट लिया किसी क्रम में सोंवा गांव निवासी सोनू यादव को गोली मार दी गई. जिसकी मौत हो गई जबकि मनोज का इलाज जारी है.

इस मामले में पुलिस ने वैज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर हरखाही मठिया के पास से दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार अभियुक्त में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गोसाईपुर गांव निवासी घनश्याम उपाध्याय का 19 वर्षीय पुत्र राहुल उपाध्याय तथा नगर थाना क्षेत्र के चीनी मिल निवासी रमेश कुमार का पुत्र सोनू कुमार उर्फ रोशन कुमार शामिल है. दोनों के पास से एक देसी कट्टा एक पिस्तौल और तीन जिंदा कारतूस और एक मैगजीन बरामद किए गए हैं. दोनों ने अपना अपना अपराध स्वीकार किया और बताया कि जेल में बंद पानी उर्फ सेराज सिद्दीकी के कहने पर उन्होंने लूट की घटना को अंजाम दिया था. लूटे हुए पैसों को उन्होंने सेराज सिद्दीकी के द्वारा यूपी से भेजे गए एक लड़के को दे दिया. 


उन्होंने यह भी स्वीकार किया की स्कॉर्पियो खरीदने के बाद वह लूट की बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे वह कोरानसराय थाना क्षेत्र के मठिला गांव में एक सीएसपी को लूटने वाले थे लेकिन तब तक पुलिस के हत्थे चढ़ गए. 

एसपी ने बताया कि चीनी मिल निवासी सोनू यादव का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है. जबकि राहुल उपाध्याय नाम का युवक लगातार उसे मदद कर रहा था. इस मामले में शामिल अन्य अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए भी प्रयास किया जा रहा है.

गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से एक देसी कट्टा, एक पिस्टल, जिंदा कारतूस, मैगजीन एक बाइक, लैपटॉप, बैंक पासबुक आदि बरामद हुआ है.

मामले के उद्वेदन में डुमरांव अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी आफाक अख्तर अंसारी, डीआइयू प्रभारी युसूफ अंसारी डीआइयू के ही नितीश कुमार, शुभम राज कृष्णाब्रह्म थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिकरौल थानाध्यक्ष संजीव कुमार तथा डीआइयू टीम के अन्य सदस्य शामिल थे.

वीडियो : 









Post a Comment

0 Comments