मोहम्मद साहब की याद में युवाओं ने किया रक्त का महादान ..

कहा कि हर धर्म यह सिखाता है कि मानवता के लिए हमेशा बढ़-कर कर आगे आना चाहिए. आज रक्तदान का यह शिविर लगाकर युवाओं ने समाज को एक सकारात्मक संदेश दिया है. इस तरह के आयोजन सदैव होते रहने चाहिए.


 

 




- दरिया शहीद बाबा की मज़ार पर आयोजित हुआ रक्तदान शिविर
- तकरीबन 30 युवाओं ने किया महादान

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : मोहम्मद सलल्लाहु अलैही   वसल्लम के पैदाइश (जन्मदिन) के मौके पर आज हजरत दादा दरिया शहीद रहमतुल्लाह अलैह की मज़ार के समीप रक्तदान शिविर लगाया गया जिसमें सभी धर्मावलम्बियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और तकरीबन 30 युवाओं ने रक्त दान किया. कार्यक्रम ए पी जे अब्दुल कलाम फाउंडेशन के बैनर तले आयोजित किया गया था. कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि मोहम्मद खतीबुर्रहमान के द्वारा फीता काटकर किया गया. इस दौरान विशिष्ट अतिथि के रूप में पहुंचे अनुमंडल पदाधिकारी धीरेन्द्र कुमार मिश्रा ने सभी युवाओं के नाग पहल की सराहना की उन्होंने कहा कि हर धर्म यह सिखाता है कि मानवता के लिए हमेशा बढ़-कर कर आगे आना चाहिए. आज रक्तदान का यह शिविर लगाकर युवाओं ने समाज को एक सकारात्मक संदेश दिया है. इस तरह के आयोजन सदैव होते रहने चाहिए.
 
मौके पर आयोजन समिति के सचिव मोहम्मद आदिल खान ने बताया कि मोहम्मद साहब ने इस्लाम को मानने वालों को जो प्रेम सौहार्द और आपसी भाईचारे का मार्ग दिखाया है उसे मार्ग पर चलते हुए आज उनके जन्म दिवस के मौके पर रक्त का महादान किया जा रहा है.


शादाब आलम ने बताया कि प्रतिवर्ष मोहम्मद साहब के जन्म दिवस के मौके पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है जिसमें हर धर्म और मजहब से जुड़े युवा पहुंचते हैं और रक्त का महादान करते हैं उन्होंने बताया कि रक्तदान ही एक ऐसा दान है, जिसको महादान कहा गया है.शिविर के आयोजन में मोहम्मद वकार के द्वारा महत्वपूर्ण भूमिका निभाई गई.

कार्यक्रम के दौरान नगर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार, यातायात प्रभारी अंगद सिंह समेत जिले के अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे. रक्तदान कैंप के दौरान युवाओं में अलग जोश देखने को मिला. यह भी संदेश दिया गया के रक्तदान का कार्यक्रम आगे भी जारी रहेगा.
शिविर के दौरान नगर परिषद के पूर्व नगर परिषद के उप चेयरमैन इफ्तिखार अहमद उर्फ डुड्डू, नगर परिषद के पूर्व पार्षद निसार अहमद, नगर परिषद के पार्षद शाहबाज अख्तर, पार्षद प्रतिनिधि सिड्डू मियां, सैफ अंसारी, ओम जी यादव, अफरोज आलम, इफ्तिखार रिंकू, दीपक केशरी समेत सैकड़ों लोग मौजूद रहे.






Post a Comment

0 Comments