रामलीला मैदान में कल 2 बजे से शुरू होगा रावण वध कार्यक्रम का मंचन ..

26 अक्टूबर को नगर के यमुना चौक पर रात्रि 10 बजे से 'भरत मिलाप' कार्यक्रम होगा, जो मध्य रात्रि तक चलेगा, भरत मिलाप कार्यक्रम के दौरान शहर के विभिन्न संस्थाओं एवं दुर्गा पंडाल से जुड़े हुए लोगों द्वारा आकर्षक लाग और झांकी निकाली जाती है. 






- रावण एवं मेघनाद के विशालकाय पुतलों का होगा दहन
- पुतला दहन के दौरान होगी कलात्मक आतिशबाजी
- समिति ने लोगों से रावण वध कार्यक्रम में समय पूर्व पहुंचने का का किया आग्रह

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : श्री रामलीला समिति द्वारा रामलीला मैदान में आयोजित 21 दिवसीय विजयादशमी महोत्सव के क्रम में आगामी 24 अक्टूबर को रावण एवं मेघनाद के विशालकाय पुतले का दहन कलात्मक आतिशबाजी के साथ होगा. इसकी तैयारी को लेकर अंतिम रूप दिया जा चुका है. उक्त आशय की जानकारी समिति के सचिव बैकुण्ठ नाथ शर्मा एवं मीडिया प्रभारी हरिशंकर गुप्ता ने संयुक्त रूप से एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी है. 

उन्होंने बताया कि इस बार दशहरे के दिन रावण वध मंचन का कार्यक्रम दिन में 2:00 बजे शुरू होकर संध्या पहर में कलात्मक आतिशबाजी व काफी रोमांचक तरिके से 45 फीट के रावण एवं 40 फीट के मेघनाद के विशालकाय पुतले के दहन के साथ संपन्न होगा. कोरोना दौर के बाद पहली बार उत्साहित माहौल में हो रहे इस कार्यक्रम में काफी भीड़ होने की संभावना को देखते हुए समिति द्वारा लोगों से कार्यक्रम स्थल पर समय से पूर्व पहुंचकर भीड़ से बचने का आग्रह किया है. 

कार्यक्रम संबधित विस्तृत जानकारी देते हुए समिति के संयुक्त सचिव सह मीडिया प्रभारी हरिशंकर गुप्ता ने बताया कि रावण वध कार्यक्रम के बाद 25 अक्टूबर को दोनों पहर की लीला रामलीला मंच पर होगी और 26 अक्टूबर को नगर के यमुना चौक पर रात्रि 10 बजे से 'भरत मिलाप' कार्यक्रम होगा, जो मध्य रात्रि तक चलेगा, भरत मिलाप कार्यक्रम के दौरान शहर के विभिन्न संस्थाओं एवं दुर्गा पंडाल से जुड़े हुए लोगों द्वारा आकर्षक लाग और झांकी निकाली जाती है. और कार्यक्रम के अंतिम दिन 27 अक्टूबर को रामलीला मंच पर दिन में कृष्णलीला और रात्रि में भगवान राम का राज्याभिषेक कार्यक्रम किया जायेगा. समिति द्वारा श्रद्धालुओं से सभी कार्यक्रमों में ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचने का आग्रह किया गया.




Post a Comment

0 Comments