धरना दे रही आंगनबाड़ी सेविका-सहायिकाओं को मिला एआइएसएफ का समर्थन ..

विधानसभा चुनाव के दौरान महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव के द्वारा आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका के मानदेय को दोगुना करने की बात कहते थे लेकिन महागठबंधन की सरकार बनते ही सेविका और सहायिका के मांगों को दो गुना करना भूल गई. 







- मानदेय बढ़ोतरी समेत पांच सूत्री मांगों को लेकर दे रही धरना
- सरकार पर लगाया सेविका-सहायिकाओं के साथ दोहरा व्यवहार करने का आरोप

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बिहार राज्य आंगनबाड़ी संयुक्त संघर्ष समिति के आह्वान पर आंगनबाड़ी सेविका-सहायिकाओं ने लंबित मानदेय में बढ़ोतरी समेत अन्य लंबित मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पांचवे दिन भी बाल विकास परियोजना कार्यालय के समक्ष जारी रहा. धरने की अध्यक्षता आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन की सदर प्रखंड अध्यक्ष पुष्पा देवी व संचालन पूनम चौबे ने किया. 

आंगनबाड़ी सेविका व सहायिका के मांगों को एआइएसएफ प्रदेश उपाध्यक्ष बब्लू राज ने समर्थन करते हुए कहा कि सरकार के समाज कल्याण मंत्री के समक्ष व प्रधान सचिव की उपस्थिति में गत 21 जुलाई वर्ष 2022 को आइसीडीएस निदेशालय के निदेशक के साथ मांग पत्र पर बनी सहमति में मानदेय में बढ़ोतरी को अब तक लागू नहीं किया जा सका है. वहीं, विधानसभा चुनाव के दौरान महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव के द्वारा आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका के मानदेय को दोगुना करने की बात कहते थे लेकिन महागठबंधन की सरकार बनते ही सेविका और सहायिका के मांगों को दो गुना करना भूल गई. 

यह सरकार की उदासीनता है कि आंगनबाड़ी सेविका सहायिका के साथ दोहरा व्यवहार किया जा रहा है. इसे बर्दाश्त करने लायक नहीं है. आने वाले समय में यह आंदोलन और मजबूत होगाऔर इस आंदोलन के साथ  छात्र भी अब जुड़ेंगे. 

इस दौरान सेविका सहायिका मंजू देवी, मंतीरा देवी, शीला चौबे, पुष्पा देवी, आशा देवी, बसरोज देवी, नीतू देवी, इत्यादि उपस्थित रही.






Post a Comment

0 Comments