वीडियो : एसटीपीएल के बैनर तले चला स्वच्छता अभियान, अधिकारी ने कहा - राष्ट्र के विकास में स्वच्छता का है बड़ा महत्व ..

वहां स्वच्छता का बहुत ही महत्व रखा जाता है ऐसे में आज स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत 1 घंटे का स्वच्छता को समर्पित यह प्रतीकात्मक कार्यक्रम आयोजित किया गया. लेकिन, राष्ट्र हित में हर किसी को स्वच्छता को अपने जीवन मे उतारने की जरूरत है.







- एसटीपीएल के द्वारा स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के अंतर्गत एक तारीख एक घंटा स्वछता अभियान का आयोजन
- स्वच्छता अभियान में शामिल हुए एसपीएल के अधिकारी कर्मचारी एवं स्थानीय लोग

बक्सर टॉप न्यूज़, विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार से प्राप्त निर्देशों के अनुपलना में 1320 मेगावाट बक्सर ताप विद्युत परियोजना द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की जयंती की पूर्व संध्या पर श्रद्धांजलि स्वरूप, 01 अक्टूबर, 2023 को चुन्नी पंचायत के बेचनपुरवा गाँव अवस्थित श्री हरिदास बाबा की कुटिया में वहाँ की आम जनता एवं एसटीपीएल के कर्मचारियों के साथ मिलकर वृहद स्तर पर एक तारीख एक घंटा स्वछता अभियान का आयोजन किया गया. मौके पर एसपीएल के सो अभय शंकर शुक्ला ने बताया कि राष्ट्र के विकास के लिए स्वच्छता बेहद जरूरी है जो भी राष्ट्र विकसित हुए हैं वहां स्वच्छता का बहुत ही महत्व रखा जाता है ऐसे में आज स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत 1 घंटे का स्वच्छता को समर्पित यह प्रतीकात्मक कार्यक्रम आयोजित किया गया. लेकिन, राष्ट्र हित में हर किसी को स्वच्छता को अपने जीवन मे उतारने की जरूरत है.




इस अवसर पर श्री अभय शंकर शुक्ल, मुख्य कार्यकारी अधिकारी सह मुख्य वित्तीय अधिकारी, एसटीपीएल एवं श्री उदय सिन्हा, प्रमुख (मानव संसाधन) की अगुवाई में स्वच्छता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. श्री शुक्ल ने इस अवसर पर वहाँ पर उपस्थित लोगों को स्वच्छता शपथ दिलाई. साथ ही साथ कुटिया परिसर मे कूड़ेदान की स्थापना भी की गयी. श्री शुक्ल ने अवगत कराया कि स्वच्छता के संदेश को प्रचारित करने के लिए स्वच्छता पखवाड़ा जो कि दिनांक 15 सितंबर 2023 से 02 अक्टूबर 2023 तक मनाया जा रहा है, इस दौरान एसटीपीएल स्वच्छता सामग्री का वितरण, पर्यावरण के अनुकूल वस्तुओं के उपयोग को प्रोत्साहित करने के लिए विशेष अभियान और परियोजना क्षेत्र की निकटवर्ती नदियों के घाटों की सफाई जैसी विभिन्न गतिविधियों का संचालन कर रहा है. कार्यक्रम के अंत में वहाँ उपस्थित सभी श्रमदानियों एवं आगन्तुको को धन्यवाद व्यक्त किया गया.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments