स्वच्छता ही श्रद्धेय बापू को सच्ची श्रद्धाजंलि : अश्विनी चौबे

आह्वान किया कि सिंगल यूज का प्लास्टिक का उपयोग न करें. स्वच्छता हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है. स्वच्छता ही सेवा है, इसे जन आंदोलन बनाना है. उन्होंने सभी को स्वच्छता की शपथ दिलाई. महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी.

 






- संसद व राज्यों के विधानमंडल में महिलाओं के लिए 33 फीसदी आरक्षण का नारी शक्ति वंदन क़ानून बनने पर मातृशक्ति का आरती कर बधाई दी.
- किला मैदान में आयोजित कार्यक्रम में स्वच्छता सेनानियों को किया सम्मानित, जागरुकता के लिए बनाई मानव श्रृंखला

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर बक्सर के रामरेखा घाट पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के नेतृत्व में स्कूली बच्चों, एनसीसी कैडेट्स, एनएसएस के स्वयंसेवक, सामाजिक कार्यकर्ता, जनप्रतिनिधियों ने रामरेखा घाट की सफाई की. स्वच्छता के लिए श्रमदान किया. इस मौके पर बड़ी संख्या में शहरवासी उपस्थित थे. केंद्रीय मंत्री श्री चौबे ने कहा कि स्वच्छता ही श्रद्धेय बापू को सच्ची  "स्वच्छांजलि" है. 

उन्होंने कहा कि स्वच्छता में ईश्वर का वास होता है. यह हमारी पौराणिक मान्यता है. उन्होंने सभी से आह्वान किया कि सिंगल यूज का प्लास्टिक का उपयोग न करें. स्वच्छता हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है. स्वच्छता ही सेवा है, इसे जन आंदोलन बनाना है. उन्होंने सभी को स्वच्छता की शपथ दिलाई. महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. 

रामरेखा घाट से किला मैदान तक एक हाथ दूसरे के हाथों में रखकर मानव श्रृंखला बनाते हुए स्वच्छता के लिए लोगों को जागरूक किया गया. उक्त मौके पर सभी ने स्वच्छ बक्सर स्वस्थ भारत बनाने का संकल्प लिया. माननीय मंत्री ने सभी लोगों को स्वच्छता की शपथ दिलाई. शपथ लेने वाले लोगों ने 100 लोगों को स्वच्छता की शपथ दिलाने की भी बात स्वीकार की. इसी क्रम में किला मैदान के रामलीला मंच पर स्वच्छता सेवा कार्यक्रम संपन्न हुआ. उक्त कार्यक्रम का संचालन युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष सौरभ तिवारी ने की. अपने उद्बोधन में माननीय मंत्री ने कहा कि- स्वच्छता में नारायण का वास होता है. यह हमारे पुराणों में वर्णित है. स्वच्छता हम सब की नैतिक एवं सामूहिक जिम्मेदारी है. स्वच्छता ही सच्ची मानव सेवा है. उन्होंने महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर  श्रद्धांजलि दी.

स्वच्छता अभियान में नगर के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी, चेयरमैन कमरुन निशा, राजवंश सिंह लोकसभा संयोजक, संत सिंह,निर्भय राय, इंद्रेश पाठक महामंत्री, धनंजय राय ,श्रीमन नारायण तिवारी, मिठाई सिंह, हीरामन पासवान, मदन दूबे, इंदु देवी, अजय वर्मा सहित सैकड़ों कार्यकर्ता एवं बक्सर नगरवासी मौजूद रहे.

मानव श्रृंखला बना किया जागरूक :

रामरेखा घाट से किला मैदान तक सभी ने मानव श्रृंखला बनाकर स्वच्छता के लिए जागरूक किया. इस दौरान स्वच्छ बक्सर व स्वस्थ भारत का सभी ने संकल्प लिया. 


स्वच्छता सेनानियों को किया सम्मानित : 

केंद्रीय मंत्री श्री चौबे ने किला मैदान में आयोजित कार्यक्रम में स्वच्छता सेनानियों को सम्मानित किया. इसमें नगर परिषद के सफ़ाई कर्मचारी, स्कूल व कॉलेज के बच्चे, एनसीसी के कैडेट्स सहित सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि शामिल हैं.

नारी शक्ति की उतारी आरती : 

कार्यक्रम में उपस्थित सभी लड़कियों व महिलाओं को केंद्रीय मंत्री श्री चौबे ने आरती उतार कर उन्हें नारी शक्ति वंदन कानून बनने पर बधाई दी.






Post a Comment

0 Comments