पंचायत सरकार भवन का निर्माण नहीं कराने वाले मुखिया से स्पष्टीकरण की मांग ..

मापी पुस्त के अनुसार धनसोई पंचायत को बावन लाख, नौ हजार तीन सौ रुपये की राशि उपलब्ध कराया गया हैं, बावजूद अब तक पंचायत सरकार भवन का निर्माण कार्य पूरा नहीं कराया जा सका है. जबकि पंचायती राज विभाग द्वारा पंचायत सरकार भवन के निर्माण के संबंध में लगातार समीक्षा की जा रही है. 

 






- जिले के धनसोई पंचायत का मामला
- सरकारी कार्य मे शिथिलता बरतने का आरोप

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिला पंचायती राज पदाधिकारी द्वारा सरकारी कार्य में शिथिलता बरतने एवं विभागीय निर्देशों का अनुपालन नहीं करने को लेकर धनसोई पंचायत के मुखिया से स्पष्टीकरण की मांग की गई है.  पंचायती राज पदाधिकारी के कार्यालय से जारी पत्र में कहा गया है कि पंचायत सरकार भवन का निर्माण कार्य आपकी स्तर से कराया जाना है. इस हेतु मापी पुस्त के अनुसार धनसोई पंचायत को बावन लाख, नौ हजार तीन सौ रुपये की राशि उपलब्ध कराया गया हैं, बावजूद अब तक पंचायत सरकार भवन का निर्माण कार्य पूरा नहीं कराया जा सका है. जबकि पंचायती राज विभाग द्वारा पंचायत सरकार भवन के निर्माण के संबंध में लगातार समीक्षा की जा रही है. 

वर्तमान में पंचायत के लिए दस लाख रुपये केंद्र प्रायोजित योजना आरजीएसए के माध्यम से प्राप्त है. जो अक्टूबर 2023 में स्वतः वापस हो जाएगी. आपके द्वारा निर्माण कार्य नहीं कराए जाने के कारण उक्त राशि का भुगतान नहीं हो पा रहा है. स्पष्टीकरण के साथ पंचायत सरकार भवन का निर्माण कार्य शीघ्र कराने का निर्देश दिया गया है. 

पंचायत सरकार भवन का निर्माण कार्य शुरु नही करने पर बिहार पंचायती राज  अधिनियम 2006 की धारा 18(5) के तहत विधि सम्मत कारवाई की अनुसंशा पंचायती राज विभाग को भेजने की चेतावनी दी गई है.  

उधर, पंचायत सचिव अमित राज ने बताया कि बहुत ही जल्द पंचायत सरकार भवन का निर्माण कार्य शुरु किया जाएगा.






Post a Comment

0 Comments