बच्चियों को शिक्षा से जोड़ने की अनोखी पहल : पूजन-अर्चन के साथ ही बांटी पाठ्य सामग्री ..

नारी सशक्तिकरण पर भी अंकिता सिंह ने अपनी विचार रख कर बच्चियों को आगे बढ़ने की प्रेरणा दी. वही विशिष्ट अतिथि आरपीएफ इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने कहा कि बच्चों को शिक्षा से जोड़ने की यह पहला वाकई काबिल-ए-तारीफ है.






- हावड़ा नवज्योति संस्थान के द्वारा आयोजित हुआ कार्यक्रम
- मौके पर पहुंचे लोगों ने कहा - शिक्षा हर ताले को खोलने वाली कुंजी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  शारदीय नवरात्र के नवमी को बक्सर जिला के हरिकिशुनपुर गांव में माँ काली मंदिर प्रांगण में नवज्योति बक्सर सेवा संस्थान द्वारा 108 कन्या पूजन समारोह हर्षोल्लास के साथ सम्पन्न कराया गया. खास बात यह रहा कि कन्याओं की सेवा के लिए मुख्य अतिथि के तौर पर डुमरांव की अंचलाधिकारी सुश्री अंकिता सिंह, आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार, अवर निरीक्षक विजेंद्र मुवाल एवं औद्योगिक थानाध्यक्ष राजेश मालाकार ने उपस्थित होकर स्वयं अपने हाथों से कन्याओं को पूजन कर भोजन कराया और साथ में सभी को पाठ्य सामग्री भी वितरण की. इसमें बच्चियों को स्कूल बैग, कॉपी, किताब, पेन, पेंसिल, रबर, शार्पनर, साबुन, शैम्पू, बिस्किट, नमकीन एवं द्रव्य इत्यादि दिया गया. 

मुख्य अतिथि सीओ अंकिता सिंह ने कहा कि नवज्योति बक्सर सेवा संस्थान की यह पहल सराहनीय है जो शिक्षा को धर्म से जोड़कर कार्य किया जा रहा है. नारी सशक्तिकरण पर भी अंकिता सिंह ने अपनी विचार रख कर बच्चियों को आगे बढ़ने की प्रेरणा दी. वही विशिष्ट अतिथि आरपीएफ इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने कहा कि बच्चों को शिक्षा से जोड़ने की यह पहला वाकई काबिल-ए-तारीफ है. हावड़ा नव ज्योति संस्थान की जितनी भी प्रशंसा की जाए वह कम है.

विशिष्ट अतिथि औधोगिक थानाध्यक्ष राजेश मालाकार ने कहा कि शिक्षा वह कुंजी है जो हर ताले को खोल सकती है. ऐसे में किसी भी प्रकार से बच्चों को शिक्षा से जोड़ने की जो भी पहल होती है वह सराहनीय है.

आयोजन को सफल बनाने में सर्वकल्याणकारी फाउंडेशन के संयोजक योगेश अग्रवाल,संजीत सिंह, डॉ अरविंद मिश्रा, राजू रंजन पांडे,प्रभात मिश्रा, सतीश मिश्र, मोहित,विजय,सुधीर का योगदान सराहनीय रहा. मौके पर ग्रामीण महावीर जी पांडेय, सुजीत कुमार यादव, कैलाश पांडेय, चंदन यादव, दिलीप यादव, दामोदर यादव, सुरेश, मंटू, रवि शंकर पांडे, संदीप पांडेय आदि मौजूद रहे.




Post a Comment

0 Comments