पुराना भोजपुर में लाइब्रेरी का उद्घाटन, युवाओं को पुस्तकों से जोड़ने की कोशिश ..

बताया कि इस लाइब्रेरी से कालेज के एवं प्रतियोगी छात्रों को काफी मदद मिलेगी, ऐसे लाइब्रेरी का डुमरांव में अभाव था. लाइब्रेरी में सुरक्षा का भी प्रबंध है. छात्र-छात्राओं जो की प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए यह लाइब्रेरी वरदान साबित होगी. 







- पुराना भोजपुर में गैलेक्सी लाइब्रेरी का हुआ उद्घाटन
- डुमरांव के अंग्रेजी शिक्षक मनोज कुमार और अजितेश कुमार ने किया उद्घाटन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले के पुराना भोजपुर में गैलेक्सी लाइब्रेरी का उद्घाटन डुमरांव के अंग्रेजी शिक्षक मनोज कुमार और अजितेश कुमार ने संयुक्त रूप से किया. लाइब्रेरी में अखबार, मैगजीन, ऐतिहासिक पुस्तकें, कानूनी पुस्तकें सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है. लाइब्रेरी के संचालक विवेक गुप्ता ने बताया कि इस लाइब्रेरी से कालेज के एवं प्रतियोगी छात्रों को काफी मदद मिलेगी, ऐसे लाइब्रेरी का डुमरांव में अभाव था. लाइब्रेरी में सुरक्षा का भी प्रबंध है. छात्र-छात्राओं जो की प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए यह लाइब्रेरी वरदान साबित होगी. 

कार्यक्रम के उद्घाटनकर्ता शिक्षक मनोज कुमार ने कहा कि शिक्षा के माध्यम से ही समाज में आत्मसम्मान और समानता का दर्जा मिलता है. उन्होंने कहा कि युवा वर्ग अपनी ऊर्जा को नष्ट न करे, बल्कि शिक्षा ग्रहण में उसका उपयोग करें. उन्होंने लोगों को यह भी बताया कि लाइब्रेरी उस वक्त कारगर होगा. जब लोग अपने खाली समय में यहां पहुंचकर पुस्तकों से अपना रिश्ता जोड़ेंगे. हर गांव और शहर में इस तरह की लाइब्रेरी होनी चाहिए, ताकि युवा ज्ञानार्जन कर देश को आगे बढ़ाने में मदद कर सके.




Post a Comment

0 Comments