डेढ़ दर्जन लाभार्थियों के बीच वितरित हुआ पीएम उज्ज्वला मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन ..

बताया कि यह योजना भारत को धुंआ मुक्त, महिला सशक्तिकरण, स्वास्थ्य संवर्धन के साथ सफलतम योजना में से एक है. इस योजना के लाभ अंतिम महिला तक पहुंचाने के लिए समाज के जागरूक व्यक्तियों को प्रचार प्रसार का आह्वान किया गया. 






- चौसा इंडेन ग्रामीण वितरक के तत्वाधान में आयोजित हुआ कार्यक्रम
- लाभार्थियों ने की प्रधानमंत्री की सराहना


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले के चौसा इंडेन ग्रामीण वितरक के तत्वाधान में शुक्रवार को शिविर का आयोजन कर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना फेज तीन के अन्तर्गत लाभार्थियों के बीच मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन का वितरण किया गया.

उक्त कार्यक्रम में मुख्य रूप से चौसा नगर पंचायत की मुख्य पार्षद  किरण देवी, उप मुख्य पार्षद प्रतिनिधि सह बॉक्सर विकास राज के द्वारा कुल 15 लाभार्थियों के बीच घरेलू रसोई गैस सिलेंडर का वितरण किया गया.

मौके पर एजेंसी के प्रोपराइटर छठु लाल रजक द्वारा सुरक्षा कार्यशाला के तहत गैस के सुरक्षित प्रयोग की जानकारी दी, साथ ही योजना की जानकारी देते हुए बताया कि यह योजना भारत को धुंआ मुक्त, महिला सशक्तिकरण, स्वास्थ्य संवर्धन के साथ सफलतम योजना में से एक है. इस योजना के लाभ अंतिम महिला तक पहुंचाने के लिए समाज के जागरूक व्यक्तियों को प्रचार प्रसार का आह्वान किया गया. उन्होंने बताया कि इस योजना का लाभ पाने के लिए वैसे राशन कार्डधारी होने चाहिए जिनको अभी तक कोई गैस कनेक्शन नहीं मिला है. इस योजना का लाभ लेने के लिए बैंक पासबुक, दो फोटो, मोबाइल नंबर अनिवार्य रूप से चाहिए.

मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन पाने वाली अंजलि कुमारी, धनमुना देवी, उर्मिला कुमारी, प्रिया देवी, अमृता देवी ने कहा कि प्रधामंत्री के प्रयास से अब घर की महिलाओं को धुएं से आजादी मिलेगी.




Post a Comment

0 Comments