200 मजिस्ट्रेट व 400 पुलिसकर्मियों की निगरानी में रहेगा नगर, डीएम ने किया गंगा घाटों का निरीक्षण ..

उन्होंने रामरेखा घाट, नाथ बाबा घाट, अहिरौली घाट के साथ साथ विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण किया एवं वहां उपस्थित संबंधित पदाधिकारी को जरूरी दिशा-निर्देश दिए.






- व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए पदाधिकारी को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश
- गंगा घाटों पर दिखी कमियों को जल्द से जल्द दुरुस्त करने का निर्देश

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : छठ में नगर में 200 की संख्या में मजिस्ट्रेट एवं 400 की संख्या में पुलिस बल की तैनाती की जायेगी. साथ ही विभिन्न छठ घाटों की निगरानी ड्रोन से भी की जायेगी. बस स्टैण्ड एवं रेलवे स्टेशन पर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की जाएगी जिससे बाहर से छठ करने आए हुए व्रतियों को कठिनाई न हो. सभी घाटों पर बोर्ड साइनेज भी लगाया जाएगा. यह जानकारी डीएम अंशुल अग्रवाल ने दी.

डीएम अंशुल अग्रवाल के द्वारा बक्सर नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण किया गया. उन्होंने रामरेखा घाट, नाथ बाबा घाट, अहिरौली घाट के साथ साथ विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण किया एवं वहां उपस्थित संबंधित पदाधिकारी को जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

निरीक्षण के क्रम में जिला पदाधिकारी ने बताया कि नगर परिषद बक्सर को सभी छठ घाटों पर पर्याप्त रौशनी, साफ-सफाई एवं बैरिकेटिंग कराने को भी कहा गया है.


सभी छठ घाटों पर गोताखोरों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी. घाटों पर गोताखोर एवं बोट भी पर्याप्त संख्या में उपलब्ध रहेंगे.साथ ही घाटों पर चढ़ने एवं उतरने के लिए बालू की बोरियां रखने का निर्देश दिया गया.

निरीक्षण के क्रम में अनुमण्डल पदाधिकारी धीरेन्द्र कुमार मिश्र, नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम, मुख्य पार्षद प्रतिनिधि नियामतुल्लाह फरीदी, रेडक्रॉस सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे.






Post a Comment

0 Comments