वीडियो : किसानों से 3 करोड़ की ठगी का आरोपी नेपाल भागने से पहले गिरफ्तार ..

ठग को गिरफ्तार कर लिया गया है. वह मुज्जफरपुर का निवासी है और किसानों से ठगी करने के बाद मुजफ्फरपुर की सारी संपत्ति बेचकर नेपाल में शिफ्ट होने का प्रोग्राम बना रहा था लेकिन तब तक पुलिस ने उसे लिया.






- बीज निगम का बर्खास्त अधिकारी है आरोपी
- नगर थाने के चार और मुरार थाने में तीन मामले थे दर्ज

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बिहार राज्य बीज निगम के बर्खास्त अधिकारी को द्वारा राजपुर प्रखंड के तकरीबन 40 किसानों से ढाई करोड़ रुपये और मुरार थाने के किसानों से तकरीबन 50 लाख रुपये की ठगी कर लेने वाले ठग को गिरफ्तार कर लिया गया है. वह मुज्जफरपुर का निवासी है और किसानों से ठगी करने के बाद मुजफ्फरपुर की सारी संपत्ति बेचकर नेपाल में शिफ्ट होने का प्रोग्राम बना रहा था लेकिन तब तक पुलिस ने उसे लिया.

इस संदर्भ में डुमरांव एसडीपीओ आफाक अख्तर अंसारी ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि मुरार थाना अध्यक्ष रविकांत प्रसाद व उनकी टीम ने मुजफ्फरपुर से इस अभियुक्त को गिरफ्तार किया है. इस की पहचान मुजफ्फरपुर निवासी अशोक कुमार के पुत्र अजीत कुमार के रूप में हुई है. गिरफ्तार अभियुक्त को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया.

किसानों ने बताई थी अपनी व्यथा  :

किसानों ने अपने आवेदन में बताया था कि उक्त व्यक्ति पिछले कई वर्षों से उनको धान बेचा करते थे, जिसके बदले वह पैसे देते थे. लेकिन आखिरी बार वह किसानों से धान लेकर पैसे हड़प गए हैं और पैसे मांगने पर धमकी भी दे रहे हैं. मामले में थानों में प्राथमिकी दर्ज कराई गई  जिसके बाद पुलिस जांच में जुट गई.

2020 से किसानों के संपर्क में था अधिकारी :

घटना के संदर्भ में नगर थाने में दर्ज कराई गई प्राथमिकी में राजपुर थाना क्षेत्र के हरपुर गांव निवासी विजय शंकर राय नामक किसान ने बताया था कि बिहार राज्य बीज निगम के अधिकारी अजीत कुमार उनकी पत्नी तथा उनके ससुर वर्ष 2020 में उनके गांव पहुंचे. उन्होंने कहा कि वह किसानों से धान खरीदना चाहते हैं. राज्य बीज निगम अगर उनके धान को खरीदता है तो वह उसे बाजार तथा पैक्स से ज्यादा मूल्य दिलवा देंगे. 

2022 - 23 में की बड़ी ठगी :

किसान विजय राय ने स्वयं तथा अन्य किसानों के साथ मिलकर उन्हें धान देना शुरु किया. वित्तीय वर्ष 2020-21 तथा 2021-22 में किसानों ने अपना धान उक्त व्यक्ति को दिया जिसके एवज में उसके द्वारा उन्हें पैसे भी दिए गए. लेकिन अब जब वित्तीय वर्ष 2022-23 में किसानों ने उन्हें 3.4 करोड़ रुपये मूल्य का धान दे दिया. जिसके एवज में उन्होंने तकरीबन 46 लाख रुपये का भुगतान किया बाकी दो करोड़ 58 लाख रुपये का भुगतान अजीत कुमार ने नहीं किया, जिसके बाद किसान परेशान होकर उन्हें ढूंढने लगे. इसी तरह मुरार थाना क्षेत्र में भी 50 लाख रुपये के धान की खरीद करने के बाद उक्त व्यक्ति ने किसानों को पैसे नहीं दिए. 

मिली धमकी तो लिया पुलिस का सहारा : 

किसान अजीत कुमार के मुजफ्फरपुर स्थित घर पर पहुंचे तो वहां ताला बंद मिला. जबकि उनके ससुर के घर जाने पर उनके ससुर और पत्नी मौके पर थे. हालांकि उन्होंने कह दिया कि अजीत कुमार वहां नहीं हैं. इतना ही नहीं उक्त अधिकारी के ससुर ने किसानों को दोबारा आने पर अंजाम भुगतने तथा जान से मारने की धमकी भी दे दी. ऐसे में हैरान-परेशान किसान पुलिस के सामने पहुंचे.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments