असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर बनने की ट्रेनिंग ले रहे बक्सर निवासी सिपाही की मुजफ्फरपुर में हृदय गति रुकने से मौत ..

ट्रेनिंग में नही पहुंचे, जिसके बाद ट्रेनिंग पदाधिकारी के आदेश पर साथी  उनके बैरेक में गए तो वह वो अपनी बैरेक में बेसुध लेटे हुए थे. साथी जवानों ने उनको उठाने का प्रयास किया, लेकिन उनके शरीर में कोई हलचल नहीं हुई. 





- जिले के चक्रहंसी निवासी थे मृतक
- मुजफ्फरपुर में ले रहे थे पीटीसी की ट्रेनिंग

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर बनने की चाहत लिए पीटीसी प्रशिक्षण ले रहे जिले के चक्रहंसी निवासी सिपाही की मुजफ्फरपुर में ट्रेनिग दौरान मौत हो गई. मृत्यु का कारण हृदय गति का रुकना बताया जा रहा है. घटना के बाद पुलिस शव को पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया जिसके बाद उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया. घटना की सूचना के बाद से परिजनो का रो-रो कर बुरा हाल है. उनको तीन पुत्रियां और एक पुत्र है. तीनों पुत्रियां प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही हैं जबकि बेटा सबसे छोटा है. वह अभी इंटरमीडिएट का छात्र है. बेटे अभिषेक ने बताया कि पिता छठ में घर आए हुए थे. 20 नवंबर को वापस ट्रेनिग के लिए मुजफ्फरपुर चले गए थे. तभी उनकी मौत की सूचना मिली.

मिली जानकारी के अनुसार बक्सर जिला स्थित मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चक्रहंसी निवासी 50 वर्षीय सिपाही रविंद्र कुमार सिंह मुजफ्फरपुर पुलिस लाइन में  पीटीसी का प्रशिक्षण ले रहे थे. बुधवार को मेस में खाना खाने के बाद वो सोने चले गए. गुरुवार को ट्रेनिंग में नही पहुंचे, जिसके बाद ट्रेनिंग पदाधिकारी के आदेश पर साथी  उनके बैरेक में गए तो वह वो अपनी बैरेक में बेसुध लेटे हुए थे. साथी जवानों ने उनको उठाने का प्रयास किया, लेकिन उनके शरीर में कोई हलचल नहीं हुई. 

मामले की जानकारी मुज्जफरपुर के लाइन डीएसपी विपिन चंद्र शर्मा को दी गई. वो आनन-फानन में मौके पर पहुंचे. उक्त सिपाही को लेकर अस्पताल ले गए, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. मुजफ्फरपुर एसएसपी राकेश कुमार ने बताया की  जिला बल में पदस्थापित प्रसीक्षु पीटीसी सिपाही रविंद्र कुमार सिंह की दिसंबर में  ट्रेनिंग पूरी हो जाती, इसके बाद उनका प्रमोशन होता। वो एएसआई बन जाते. इसके बाद किसी थाना पर पदाधिकारी के रूप में उनकी तैनाती होती. लेकिन हृदय गति रुकने से असामयिक दुःखद मृत्यु हो गई. तमाम वित्तीय और सरकारी मदद मृतक सिपाही के परिवार को यथाशीघ्र दी जाएगी.






Post a Comment

0 Comments