बालापुर में दोहरे हत्याकांड मे पति और देवर गिरफ्तार ..

छठ महापर्व के पहले ही दिन नहाय-खाय लोग हर्षोउल्लास के साथ मना रहे थे. पुलिस प्रशासन एवं जिला प्रशासन ने शांति-व्यवस्था कायम करने के लिए नगर में 200 मजिस्ट्रेट के अलावे 450 जवानों को सुरक्षा में लगाया था. इसी बीच नगर के समीप ही औद्योगिक थाना क्षेत्र के बालापुर में 35 वर्षीय महिला अनिता यादव, एवं उसके 5 वर्षीय पुत्री की हत्या होने की सूचना ने पुलिस के आंखों से नींद गायब कर दी थी. 








- वैज्ञानिक अनुसंधान में पुलिस ने कर किया मामले का उद्भेदन
- घर के सदस्यों की संलिप्तता की हो रही जांच

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले के औद्योगिक थाना क्षेत्र के बालापुर में 17 नवम्बर को हुए मां- बेटी के दोहरे हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. ससुराल वालों ने ही इस घटना को अंजाम दिया था. वैज्ञानिक तरीके से पुलिस ने इस मामले का अनुसन्धान कर दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है.

छठ महापर्व के पहले ही दिन नहाय-खाय लोग हर्षोउल्लास के साथ मना रहे थे. पुलिस प्रशासन एवं जिला प्रशासन ने शांति-व्यवस्था कायम करने के लिए नगर में 200 मजिस्ट्रेट के अलावे 450 जवानों को सुरक्षा में लगाया था. इसी बीच नगर के समीप ही औद्योगिक थाना क्षेत्र के बालापुर में 35 वर्षीय महिला अनिता यादव, एवं उसके 5 वर्षीय पुत्री की हत्या होने की सूचना ने पुलिस के आंखों से नींद गायब कर दी थी. एसपी मनीष कुमार ने मामले की गम्भीरता को देखते हुए खुद घटना स्थल पर पहुंच डॉग एस्क्वायड एवं एफएसएल की टीम को बुलाकर वैज्ञानिक तरीके से अनुसन्धान करने का निर्देश दिया. 


मृतिका के कमरे से हत्यारों की एक चप्पल भी बरामद हुई थी. जिसके बाद पुलिस ने परिजनों का अलग अलग बयान दर्ज किया. सभी का बयान एक दूसरे से भिन्न होने के बाद पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो परिजनों ने बताया कि मृतिका अनिता देवी के पति बबलू यादव और उसके देवर संजय यादव ने ही धारदार हथियार से माँ-बेटी की हत्या कर चोरों द्वारा इस घटना को अंजाम देने की झूठी कहानी रच डाली.


कहते हैं एसपी

घरेलू विवाद में इस घटना को अंजाम दिया गया है. मृतिका का पति बबलू यादव अक्सर अपनी पत्नी के साथ मारपीट करता था. हत्या के बाद महिला के मायके वालों ने भी इन दोनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया था. जब वैज्ञानिक तरीके से मामले की जांच कर पूछताछ की गई तो पूरे मामले में दोनों ने अपनी संलिप्तता स्वीकार की. दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. इस घटना में अन्य किसी की संलिप्तता तो नहीं है इसकी जांच जारी है.

मनीष कुमार 
एसपी






Post a Comment

0 Comments